1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up congress s special 26 will expose yogi government priyanka gandhi made this special strategy for bjp acy

UP कांग्रेस की 'स्पेशल 26' योगी सरकार को करेगी एक्सपोज, प्रियंका गांधी ने भाजपा के लिए बनायी यह खास रणनीति

यूपी कांग्रेस ने स्पेशल 26 टीम का गठन किया है. यह टीम योगी सरकार के घोटालों को उजागर करेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
priyanka gandhi and cm yogi adityanath
priyanka gandhi and cm yogi adityanath
prabhat khabar

UP Assembly Election 2022: यूपी में खोयी हुई अपनी सियासी जमीन तलाशने में जुटी कांग्रेस ने सूबे की योगी सरकार को घेरने के लिए नयी रणनीति तैयार की है. इसके तहत कांग्रेस ने 'स्पेशल 26' मीडिया पैनलिस्ट की टीम बनायी है, जो योगी सरकार में हुए घोटाले को जनता के सामने उजागर करेगी. इस टीम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी, अंशु अवस्थी और प्रियंका गुप्ता सहित 26 नेताओं को शामिल किया गया है.

'स्पेशल 26' टीम को योगी सरकार के कार्यकाल में हुए घोटाले को उजागर करने की जिम्मेदारी दी गई है. टीम से कहा गया है कि वे प्रदेश सरकार के कार्यकाल में परिवहन विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पीडब्यूडी विभाग, सिंचाई विभाग, जल विभाग, समाज कल्याण विभाग और ग्राम विकास विभाग में हुए घोटाले के बारे में पता कर इसे मीडिया और जनता के सामने रखें और सरकार को बेनकाब करें. टीम से टीवी चैनलों पर होने वाले डिबेट में भी इन मुद्दों को रखने के लिए कहा गया है.

बता दें, विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, सियासी गलियारे में हलचल बढ़ती जा रही है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने एक नया ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि जो भी लोग कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं, वो अपने आवेदन के साथ 11 हजार रुपये भी जमा करें. साथ ही सोशल मीडिया पर कब से सक्रिय हैं और कितने लाइक्स मिलते हैं, इसके बारे में भी जानकारी दें.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि, सभी आवेदनकर्ताओं 25 सितंबर तक आपना आवेदन जमा करे दें. पार्टी आवेदकों से यह रकम सहयोग राशि के रुप में लेगी. जो उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के नाम पर चालू खाते में जमा होगी. उन्होंने कहा कि इससे पहले भी ऐसा किया जा चुका है.

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 10 सितंबर को यूपी दौरे पर आईं थी. उस दौरान उन्होंने आगामी चुनाव को लेकर पार्टी के नेताओं के साथ बैठकें की थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि, इस बार उम्मीदवार थोपे नहीं जाएंगे. कांग्रेस टिकट देने से पहले उम्मीदवारों के लिए निर्धारित फॉर्मेट तैयार करेगी. उम्मीदवारों को फॉर्म के जरिए इलेक्शन कमेटी में आवेदन करना होगा.

Posted by: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें