1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. case filed against uttarakhand minister rekha arya s son and bjp nawabganj candidate in bareilly know reason acy

बरेली में उत्तराखंड की मंत्री रेखा आर्य के बेटे और बीजेपी नवाबगंज प्रत्याशी पर मुकदमा दर्ज, जानें वजह?

बरेली में उत्तराखंड की मंत्री रेखा आर्य के बेटे और बीजेपी नवाबगंज प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. दोनों पर ने बिना अनुमित सभा का आयोजन किया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली में उत्तराखंड की मंत्री रेखा आर्य के बेटे और बीजेपी नवाबगंज प्रत्याशी पर मुकदमा दर्ज
बरेली में उत्तराखंड की मंत्री रेखा आर्य के बेटे और बीजेपी नवाबगंज प्रत्याशी पर मुकदमा दर्ज
प्रभात खबर

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में उत्तराखंड सरकार की मंत्री रेखा आर्य के बेटे और भाजपा के नवाबगंज विधानसभा प्रत्याशी डॉक्टर एमपी आर्य के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज हुआ है. भाजपा प्रत्याशी ने चुनाव आयोग की पाबंदी के बाद भी चुनाव कार्यालय का उद्घाटन कगया था, जबकि उत्तराखंड सरकार की मंत्री रेखा आर्य के बेटे ने कैंट विधानसभा में सभा कराई थी. इन दोनों के खिलाफ शुक्रवार रात आचार सहिंता का मुकदमा दर्ज हुआ है.

क्या है पूरा मामला

उड़नदस्ता प्रभारी धर्मेंद्र रस्तोगी ने बताया कि वह पुलिस टीम के साथ विधानसभा निर्वाचन के दौरान आचार संहिता का पालन कराने एवं देखरेख के लिये निकले थे. ड्यूटी के दौरान पता लगा कि पीलीभीत बाईपास रोड स्थित बैंक्वेट हॉल में प्रबंधक प्रमोद कुमार निवासी आलोक नगर थाना इज्जतनगर, सुरेश शर्मा नगर के रहने वाले भाजपा नेता पप्पू गिरधारी के बेटे रिंकू ने चुनावी सभा का आयोजन किया था. उनकी मां रेखा आर्य उत्तराखंड सरकार में मंत्री है.

सांसद संतोष गंगवार समेत कई नेता सभा में रहे शामिल

बैंक्वेट हॉल में सैकड़ों लोगों को बुलाया गया था. उन लोगों ने आचार संहिता का पालन नहीं किया. सोशल डिस्टेंस, सैनिटाइजर का भी इस्तेमाल नहीं किया गया. इस सभा में सांसद संतोष गंगवार, विधायक डॉ अरुण कुमार, कैंट प्रत्याशी संजीव अग्रवाल, बिथरी प्रत्याशी डा. राघवेंद्र शर्मा, फरीदपुर से विधायक डॉ श्याम बिहारी लाल समेत कई भाजपा नेता शामिल थे.

अनुमति पत्र दिखाने में नाकाम रहे मैनेजर

मैनेजर आयोजक से कार्यक्रम करने का अनुमति पत्र मांगा गया. उसे दिखाने में वे नाकाम रहे. थाना बारादरी में दोनों आरोपियों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन, महामारी अधिनियम के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है.

सड़क किनारे लग गया था जाम

इसके साथ ही, भाजपा के नवाबगंज विधानसभा प्रत्याशी डॉ. एमपी आर्य के कस्बे के मुख मार्ग पर चुनाव कार्यालय का सांसद संतोष गंगवार ने उद्घाटन किया था. वहां पार्टी के बड़े नेताओं के साथ कई कार्यकर्ता जुटे थे. भाजपा नेताओं ने अपने वाहन सड़क के किनारे खड़े कर दिए थे, जिससे सड़क के दोनों ओर जाम लग गया था. शुक्रवार शाम इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामला प्रशासन तक पहुंचा.

डॉ. एमपी आर्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज

एसडीएम राजीव कुमार शुक्ला ने रात को स्टेटिक मजिस्ट्रेट को कार्रवाई के आदेश दिए थे. कोतवाल नवाबगंज, अशोक कुमार काम्बोज ने बताया कि शुक्रवार देर रात स्टेटिक मजिस्ट्रेट चंदन सिंह की ओर से भाजपा प्रत्याशी डॉ. एमपी आर्य और अन्य के खिलाफ थाना नवाबगंज में आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कराया गया है.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद, बरेली

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें