25.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Rajasthan Election: ईवीएम में कैद हुई उम्मीदवारों की किस्मत, तीन दिसंबर को होगा फैसला

Rajasthan assembly election 2023: राजस्थान में विधानसभा की 199 सीट पर चुनाव के लिए मतदान शनिवार सुबह सात बजे से जारी है. राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने कहा कि मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और यह शाम छह बजे तक चलेगा. उन्होंने बताया क‍ि राज्य में कुल 36,101 स्थानों पर 51,507 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं जहां 5,26,90,146 मतदाता प्रत्याशियों के राजनीतिक भाग्य का फैसला करेंगे. मतदान से जुड़ी हर अपडेट के लिए बनें रहें हमारे साथ

लाइव अपडेट

ईवीएम में कैद हुई किस्मत

बीकानेर के सावली गांव में एक मतदान केंद्र पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (EVM) को सील और सुरक्षित किया जा रहा है. वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी.

Rajasthan Election Live: शाम पांच बजे तक करीब 68 फीसदी मतदान

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को जारी मतदान में शाम पांच बजे तक लगभग 68.24 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले. राज्य की 199 विधानसभा सीट पर मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ था, जो शाम छह बजे तक चला. अधिकारियों ने कहा कि मतदान के पहले दो घंटों में करीब 10 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया और सुबह 11 बजे तक यहां 25 फीसदी मतदान दर्ज किया गया जबकि दोपहर एक बजे तक लगभग 40 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले. वहीं, दोपहर तीन बजे तक 55.63 फीसदी मतदान हुआ.

राजस्थान में विधानसभा चुनाव में तीन बजे तक 55 फीसदी मतदान

राजस्थान में 200 सदस्यीय राज्य विधानसभा की 199 सीट पर चुनाव के लिए मतदान जारी है. दोपहर तीन बजे तक 55 फीसदी से अधिक मतदाताओं ने वोट डाले. निर्वाचन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ. दोपहर बाद तीन बजे तक 55.63 प्रतिशत मतदान हुआ है. मतदान शाम छह बजे तक चलेगा. राज्य में कुल 36,101 स्थानों पर 50 हजार से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए हैं जहां 5,26,90,146 मतदाता प्रत्याशियों के राजनीतिक भाग्य का फैसला करेंगे. मतदान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की बीच जारी है.

राजस्थान विधानसभा चुनाव: पथराव के कई आरोपी पुलिस की हिरासत में

सीकर में पथराव पर फतेहपुर डीएसपी रामप्रसाद ने कहा है कि कुछ लोगों के बीच आपसी झड़प के बाद पथराव शुरु हो गया. कुछ लोगों को मुआवजा दिया गया है और कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस का कहना है कि दोषियों पर हम कड़ी कार्रवाई करेंगे. पुलिस ने यह भी बताया कि जिस जगह झड़प हुआ वो मतदान केंद्र से दूर है. इससे वोटिंग में कोई बाधा नहीं पहुंची है. जिन लोगों ने अभी तक वोट नहीं डाला है, उन्हें जाकर वोट करना चाहिए. सभी को सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी.

कांग्रेस राज में लोगों तक पहुंची हैं योजनाएं

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता वैभव गहलोत की पत्नी हिमांशी गहलोत ने कहा है कि जब भी अशोक गहलोत की सरकार बनी है उनकी सभी नीतियां लोगों तक पहुंची हैं. महिलाओं को विश्वास है कि नीतियां उन तक पहुंचेंगी और ये झूठ नहीं हैं.

Rajasthan Election Live: बोचीवाल भवन के पास पथराव

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सीकर के फतेहपुर शेखावाटी में बोचीवाल भवन के पास पथराव की खबर है. चुनाव में बाधा न पहुंचे इसको लेकर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

Rajasthan Election Live: दोपहर एक बजे तक लगभग 40% मतदान

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को मतदान हो रहा है, जहां अपराह्न एक बजे तक लगभग 40 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि अपराह्न एक बजे तक 40.27 प्रतिशत मतदान हुआ है. राज्य की 199 विधानसभा सीट पर मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ, जो शाम छह बजे तक चलेगा. अधिकारी ने बताया कि एक बजे तक तिजारा सीट पर 52.36 प्रतिशत मतदान हुआ.

Rajasthan Election Live: सुबह 11 बजे तक राजस्थान में 24.74% मतदान

भारतीय निर्वाचन आयोग के अनुसार, सुबह 11 बजे तक राजस्थान में 24.74% मतदान हुआ है.

Rajasthan Election Live: सचिन पायलट ने कहा,'लोग बदलाव चाहते हैं'

राजस्थान में आज चल रहे मतदान पर टोंक से कांग्रेस उम्मीदवार सचिन पायलट का कहना है, 'राज्य में जोरदार वोटिंग चल रही है. पिछले 10 साल से केंद्र में बीजेपी की सरकार है. लोग बेरोजगारी और महंगाई देख रहे हैं. लोग बदलाव चाहते हैं.'

Rajasthan Election Live: मतदान करने सरदारपुरा पहुंचे अशोक गहलोत

राजस्थान के 199 विधानसभा सीटों के लिए मतदान आज सुबह से ही शुरू है. ऐसे में सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार सह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मतदान करने पहुंचे. साथ ही उन्होंने इस दौरान अपने परिवार के लोगों के साथ अपने पूर्वजों के घर का भ्रमण भी किया.

Rajasthan Election Live: सभी विकास के नाम पर पंजे का बटन दबाएंगे

राजस्थान मंत्री और कांग्रेस नेता प्रताप खाचरियावास ने जयपुर के मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. वोट डालने के बाद खाचरियावास ने कहा कि सभी लोग काम को देखें और वोट करें....विकास के नाम पर वोट जा रहा है और सभी विकास के नाम पर पंजे का बटन दबाएंगे. लोगों को पता चले कि कांग्रेस की सरकार दोबारा आ रही है.

Rajasthan Election Live: सुबह 9 बजे तक 9.77 फीसदी मतदान

राजस्थान में सुबह 9 बजे तक 9.77 फीसदी मतदान रिकॉर्ड किया गया है. सुबह सात बजे से 199 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं.

Rajasthan Election Live: मतगणना के बाद ‘‘कमल खिलेगा

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भरोसा जताया कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत होगी और तीन दिसंबर को मतगणना के बाद प्रदेश में ‘‘कमल खिलेगा.’’ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ‘‘अंडर करंट’’ संबंधी बयान पर टिप्पणी करते हुए राजे ने कहा कि मैं उनसे सहमत हूं... वास्तव में ‘अंडर करंट’ है लेकिन बीजेपी के पक्ष में है...आपको बता दें कि इससे पहले गहलोत ने जोधपुर में कहा था कि ऐसा लगता है कि एक ‘‘अंडर करंट’’ है और सूबे में कांग्रेस की सरकार दोबारा बनेगी.

राजस्थान के मतदाता ‘विकास की गारंटी’ को चुनें: कांग्रेस नेताओं ने की अपील

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने और ‘‘विकास की गारंटी’’ को चुनने की अपील की. खरगे ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' पर लिखा, बचत, राहत, बढ़त और सपनों की ऊंची उड़ान, कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित जनता… चुनेगी केवल राजस्थान ! राजस्थान की जागरुक जनता को मालूम है कि उनका एक बहुमूल्य वोट उनकी ख़ुशहाली की गारंटी है...

Rajasthan Election Live : वसुंधरा राजे ने वोट डाला

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने परिवार के साथ जोधपुर में मताधिकार का प्रयोग किया. राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने अपना वोट डाला. 32 सामुदायिक केंद्र हाउसिंग बोर्ड कमरा नंबर 2 में उन्होंने मताधिकार का प्रयोग किया.

Rajasthan Election Live : वोट डालने पहुंचीं वसुंधरा राजे

पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे वोट डालने झालावाड़ के एक मतदान केंद्र पहुंचीं. वीडियो 32 सामुदायिक केंद्र हाउसिंग बोर्ड से सामने आया है. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अर्जुन राम मेघवाल ने बीकानेर पूर्व के किसामीदेसर के बूथ संख्या 174 में अपना वोट डाला.

Rajasthan Election Live : केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बालोतरा में अपने मताधिकार का प्रयोग किया

राजस्थान में विधानसभा की 199 सीट पर चुनाव के लिए मतदान शनिवार सुबह सात बजे से जारी है. केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बालोतरा में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (सरदारपुरा), पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (झालरापाटन), पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (टोंक), कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (लक्ष्मणगढ़), राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल (खींवसर) प्रमुख उम्मीवारों में शामिल हैं.

Rajasthan Election Live : राजस्थान में बनने वाली है बीजेपी की सरकार

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अर्जुन राम मेघवाल अपना वोट डालने बीकानेर पूर्व के किसामीदेसर के बूथ संख्या 174 पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा लग रहा है कि बीजेपी सभी सीटों पर जीत रही है..राजस्थान विकास के मुद्दों पर वोट करने वाला है. मैंने सभी से अपील की है कि वो शत प्रतिशत मतदान करें. बीजेपी की सरकार राजस्थान में बनने वाली है.

Rajasthan Election Live : मतदाताओं में खासा उत्साह

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह नजर आ रहा है. सुबह से ही सभी मतदान केंद्रों के बाहर कतार में खड़े लोग वोट डालने के लिए इंतजार कर रहे हैं.

Rajasthan Election Live :  झोटवाड़ा में एक मतदान केंद्र पर कतार में खड़े लोग

राजस्थान राज्य विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू होने के साथ ही जयपुर के झोटवाड़ा में एक मतदान केंद्र पर लोग कतार में खड़े हैं.

Rajasthan Election Live : देश के विकास के लिए वोट डालना बहुत जरूरी

जयपुर में एक मतदान केंद्र पर मतदाताओं की कतारें लंबी नजर आई. राज्य विधानसभा चुनाव के लिए मतदान सुबह 7 बजे से मतदान जारी है. वोट डालने के बाद एक युवक ने कहा कि देश के विकास के लिए वोट डालना बहुत जरूरी है.

Rajasthan Election Live : अपने मताधिकार का प्रयोग कर वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले जाएंगे. सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग कर वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं. इस अवसर पर पहली बार वोट देने जा रहे राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी ढेरों शुभकामनाएं.

Rajasthan Election Live : सुबह सात बजे से मतदान जारी

राजस्थान में 200 सीटों में से 199 सीटों पर मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो चुका है. यहां सत्तारूढ़ कांग्रेस व मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी में सीधा मुकाबला माना जा रहा है.

Rajasthan Election Live : सुबह 7 बजे से मतदान

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए सुबह 7 बजे से मतदान शुरू होंगे. मतदान से पहले मॉक पोल की जा रही है.

राजस्थान का महासंग्राम: 'राज और रिवाज' बदलने की लड़ाई, आज 199 सीटों पर 1862 उम्मीदवारों की तय होगी किस्मत

Rajasthan Election Live : राज्य के हित को देखते हुए हमने जो सुशासन दिया : अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, राज्य के हित को देखते हुए हमने जो सुशासन दिया है, इतनी अच्छी योजनाएं दी हैं, सरकार रिपीट होगी तो ही ये योजनाएं और मजबूत होंगी. अगर वे (भाजपा) सत्ता में आए तो उन योजनाओं को बंद कर दिया जाएगा, उन्होंने पहले भी ऐसा किया है...हम और ज्यादा योजनाएं लेकर आना चाहते हैं...हमारा 2030 का एजेंडा साफ है...

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें

Rajasthan Election: ईवीएम में कैद हुई उम्मीदवारों की किस्मत, तीन दिसंबर को होगा फैसला

Rajasthan assembly election 2023: राजस्थान में विधानसभा की 199 सीट पर चुनाव के लिए मतदान शनिवार सुबह सात बजे से जारी है. राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने कहा कि मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और यह शाम छह बजे तक चलेगा. उन्होंने बताया क‍ि राज्य में कुल 36,101 स्थानों पर 51,507 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं जहां 5,26,90,146 मतदाता प्रत्याशियों के राजनीतिक भाग्य का फैसला करेंगे. मतदान से जुड़ी हर अपडेट के लिए बनें रहें हमारे साथ

लाइव अपडेट

ईवीएम में कैद हुई किस्मत

बीकानेर के सावली गांव में एक मतदान केंद्र पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (EVM) को सील और सुरक्षित किया जा रहा है. वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी.

Rajasthan Election Live: शाम पांच बजे तक करीब 68 फीसदी मतदान

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को जारी मतदान में शाम पांच बजे तक लगभग 68.24 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले. राज्य की 199 विधानसभा सीट पर मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ था, जो शाम छह बजे तक चला. अधिकारियों ने कहा कि मतदान के पहले दो घंटों में करीब 10 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया और सुबह 11 बजे तक यहां 25 फीसदी मतदान दर्ज किया गया जबकि दोपहर एक बजे तक लगभग 40 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले. वहीं, दोपहर तीन बजे तक 55.63 फीसदी मतदान हुआ.

राजस्थान में विधानसभा चुनाव में तीन बजे तक 55 फीसदी मतदान

राजस्थान में 200 सदस्यीय राज्य विधानसभा की 199 सीट पर चुनाव के लिए मतदान जारी है. दोपहर तीन बजे तक 55 फीसदी से अधिक मतदाताओं ने वोट डाले. निर्वाचन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ. दोपहर बाद तीन बजे तक 55.63 प्रतिशत मतदान हुआ है. मतदान शाम छह बजे तक चलेगा. राज्य में कुल 36,101 स्थानों पर 50 हजार से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए हैं जहां 5,26,90,146 मतदाता प्रत्याशियों के राजनीतिक भाग्य का फैसला करेंगे. मतदान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की बीच जारी है.

राजस्थान विधानसभा चुनाव: पथराव के कई आरोपी पुलिस की हिरासत में

सीकर में पथराव पर फतेहपुर डीएसपी रामप्रसाद ने कहा है कि कुछ लोगों के बीच आपसी झड़प के बाद पथराव शुरु हो गया. कुछ लोगों को मुआवजा दिया गया है और कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस का कहना है कि दोषियों पर हम कड़ी कार्रवाई करेंगे. पुलिस ने यह भी बताया कि जिस जगह झड़प हुआ वो मतदान केंद्र से दूर है. इससे वोटिंग में कोई बाधा नहीं पहुंची है. जिन लोगों ने अभी तक वोट नहीं डाला है, उन्हें जाकर वोट करना चाहिए. सभी को सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी.

कांग्रेस राज में लोगों तक पहुंची हैं योजनाएं

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता वैभव गहलोत की पत्नी हिमांशी गहलोत ने कहा है कि जब भी अशोक गहलोत की सरकार बनी है उनकी सभी नीतियां लोगों तक पहुंची हैं. महिलाओं को विश्वास है कि नीतियां उन तक पहुंचेंगी और ये झूठ नहीं हैं.

Rajasthan Election Live: बोचीवाल भवन के पास पथराव

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सीकर के फतेहपुर शेखावाटी में बोचीवाल भवन के पास पथराव की खबर है. चुनाव में बाधा न पहुंचे इसको लेकर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

Rajasthan Election Live: दोपहर एक बजे तक लगभग 40% मतदान

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को मतदान हो रहा है, जहां अपराह्न एक बजे तक लगभग 40 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि अपराह्न एक बजे तक 40.27 प्रतिशत मतदान हुआ है. राज्य की 199 विधानसभा सीट पर मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ, जो शाम छह बजे तक चलेगा. अधिकारी ने बताया कि एक बजे तक तिजारा सीट पर 52.36 प्रतिशत मतदान हुआ.

Rajasthan Election Live: सुबह 11 बजे तक राजस्थान में 24.74% मतदान

भारतीय निर्वाचन आयोग के अनुसार, सुबह 11 बजे तक राजस्थान में 24.74% मतदान हुआ है.

Rajasthan Election Live: सचिन पायलट ने कहा,'लोग बदलाव चाहते हैं'

राजस्थान में आज चल रहे मतदान पर टोंक से कांग्रेस उम्मीदवार सचिन पायलट का कहना है, 'राज्य में जोरदार वोटिंग चल रही है. पिछले 10 साल से केंद्र में बीजेपी की सरकार है. लोग बेरोजगारी और महंगाई देख रहे हैं. लोग बदलाव चाहते हैं.'

Rajasthan Election Live: मतदान करने सरदारपुरा पहुंचे अशोक गहलोत

राजस्थान के 199 विधानसभा सीटों के लिए मतदान आज सुबह से ही शुरू है. ऐसे में सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार सह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मतदान करने पहुंचे. साथ ही उन्होंने इस दौरान अपने परिवार के लोगों के साथ अपने पूर्वजों के घर का भ्रमण भी किया.

Rajasthan Election Live: सभी विकास के नाम पर पंजे का बटन दबाएंगे

राजस्थान मंत्री और कांग्रेस नेता प्रताप खाचरियावास ने जयपुर के मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. वोट डालने के बाद खाचरियावास ने कहा कि सभी लोग काम को देखें और वोट करें....विकास के नाम पर वोट जा रहा है और सभी विकास के नाम पर पंजे का बटन दबाएंगे. लोगों को पता चले कि कांग्रेस की सरकार दोबारा आ रही है.

Rajasthan Election Live: सुबह 9 बजे तक 9.77 फीसदी मतदान

राजस्थान में सुबह 9 बजे तक 9.77 फीसदी मतदान रिकॉर्ड किया गया है. सुबह सात बजे से 199 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं.

Rajasthan Election Live: मतगणना के बाद ‘‘कमल खिलेगा

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भरोसा जताया कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत होगी और तीन दिसंबर को मतगणना के बाद प्रदेश में ‘‘कमल खिलेगा.’’ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ‘‘अंडर करंट’’ संबंधी बयान पर टिप्पणी करते हुए राजे ने कहा कि मैं उनसे सहमत हूं... वास्तव में ‘अंडर करंट’ है लेकिन बीजेपी के पक्ष में है...आपको बता दें कि इससे पहले गहलोत ने जोधपुर में कहा था कि ऐसा लगता है कि एक ‘‘अंडर करंट’’ है और सूबे में कांग्रेस की सरकार दोबारा बनेगी.

राजस्थान के मतदाता ‘विकास की गारंटी’ को चुनें: कांग्रेस नेताओं ने की अपील

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने और ‘‘विकास की गारंटी’’ को चुनने की अपील की. खरगे ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' पर लिखा, बचत, राहत, बढ़त और सपनों की ऊंची उड़ान, कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित जनता… चुनेगी केवल राजस्थान ! राजस्थान की जागरुक जनता को मालूम है कि उनका एक बहुमूल्य वोट उनकी ख़ुशहाली की गारंटी है...

Rajasthan Election Live : वसुंधरा राजे ने वोट डाला

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने परिवार के साथ जोधपुर में मताधिकार का प्रयोग किया. राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने अपना वोट डाला. 32 सामुदायिक केंद्र हाउसिंग बोर्ड कमरा नंबर 2 में उन्होंने मताधिकार का प्रयोग किया.

Rajasthan Election Live : वोट डालने पहुंचीं वसुंधरा राजे

पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे वोट डालने झालावाड़ के एक मतदान केंद्र पहुंचीं. वीडियो 32 सामुदायिक केंद्र हाउसिंग बोर्ड से सामने आया है. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अर्जुन राम मेघवाल ने बीकानेर पूर्व के किसामीदेसर के बूथ संख्या 174 में अपना वोट डाला.

Rajasthan Election Live : केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बालोतरा में अपने मताधिकार का प्रयोग किया

राजस्थान में विधानसभा की 199 सीट पर चुनाव के लिए मतदान शनिवार सुबह सात बजे से जारी है. केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बालोतरा में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (सरदारपुरा), पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (झालरापाटन), पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (टोंक), कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (लक्ष्मणगढ़), राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल (खींवसर) प्रमुख उम्मीवारों में शामिल हैं.

Rajasthan Election Live : राजस्थान में बनने वाली है बीजेपी की सरकार

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अर्जुन राम मेघवाल अपना वोट डालने बीकानेर पूर्व के किसामीदेसर के बूथ संख्या 174 पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा लग रहा है कि बीजेपी सभी सीटों पर जीत रही है..राजस्थान विकास के मुद्दों पर वोट करने वाला है. मैंने सभी से अपील की है कि वो शत प्रतिशत मतदान करें. बीजेपी की सरकार राजस्थान में बनने वाली है.

Rajasthan Election Live : मतदाताओं में खासा उत्साह

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह नजर आ रहा है. सुबह से ही सभी मतदान केंद्रों के बाहर कतार में खड़े लोग वोट डालने के लिए इंतजार कर रहे हैं.

Rajasthan Election Live :  झोटवाड़ा में एक मतदान केंद्र पर कतार में खड़े लोग

राजस्थान राज्य विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू होने के साथ ही जयपुर के झोटवाड़ा में एक मतदान केंद्र पर लोग कतार में खड़े हैं.

Rajasthan Election Live : देश के विकास के लिए वोट डालना बहुत जरूरी

जयपुर में एक मतदान केंद्र पर मतदाताओं की कतारें लंबी नजर आई. राज्य विधानसभा चुनाव के लिए मतदान सुबह 7 बजे से मतदान जारी है. वोट डालने के बाद एक युवक ने कहा कि देश के विकास के लिए वोट डालना बहुत जरूरी है.

Rajasthan Election Live : अपने मताधिकार का प्रयोग कर वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले जाएंगे. सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग कर वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं. इस अवसर पर पहली बार वोट देने जा रहे राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी ढेरों शुभकामनाएं.

Rajasthan Election Live : सुबह सात बजे से मतदान जारी

राजस्थान में 200 सीटों में से 199 सीटों पर मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो चुका है. यहां सत्तारूढ़ कांग्रेस व मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी में सीधा मुकाबला माना जा रहा है.

Rajasthan Election Live : सुबह 7 बजे से मतदान

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए सुबह 7 बजे से मतदान शुरू होंगे. मतदान से पहले मॉक पोल की जा रही है.

राजस्थान का महासंग्राम: 'राज और रिवाज' बदलने की लड़ाई, आज 199 सीटों पर 1862 उम्मीदवारों की तय होगी किस्मत

Rajasthan Election Live : राज्य के हित को देखते हुए हमने जो सुशासन दिया : अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, राज्य के हित को देखते हुए हमने जो सुशासन दिया है, इतनी अच्छी योजनाएं दी हैं, सरकार रिपीट होगी तो ही ये योजनाएं और मजबूत होंगी. अगर वे (भाजपा) सत्ता में आए तो उन योजनाओं को बंद कर दिया जाएगा, उन्होंने पहले भी ऐसा किया है...हम और ज्यादा योजनाएं लेकर आना चाहते हैं...हमारा 2030 का एजेंडा साफ है...

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें