24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Shatrughan Sinha Asansol Seat Result 2024: शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी को कर दिया ‘खामोश’, आसनसोल सीट पर धमाकेदार जीत

Shatrughan Sinha Asansol Seat Result 2024: शत्रुघ्न सिन्हा ने टीएमसी से साल 2022 में आसनसोल सीट से उपचुनाव लड़कर भाजपा प्रत्याशी अग्निमित्रा पॉल को हराया था. इसके बाद वह लोकसभा चुनाव 2024 में भी आसनसोल सीट से चुनाव लड़ रहे थे और उन्होंने फिर से अपना दबदबा बना लिया.

Shatrughan Sinha Asansol Seat Result 2024: बॉलीवुड इंडस्ट्री के शॉटगन यानी शत्रुघ्न सिन्हा की मेहनत और उनके फैंस की दुआएं रंग लेकर आयी है. उन्होंने पश्चिम बंगाल के आसनसोल सीट पर टीएमसी का परचम लहराया है और 605645 वोट लाकर बड़ी जीत दर्ज की.उन्होंने उन्होंने बीजेपी के सुरेन्द्रजीत सिंह आहलूवालिया को 59564 मतों के अंतर से हराया.


शत्रुघ्न सिन्हा की पर्सनालिटी की दुनिया है दीवानी
“खामोश”, क्योंकि हम बात करने जा रहे हैं इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की. इनकी एक्टिंग और पर्सनालिटी की तो दुनिया दीवानी है. इनके बेबाक बोलने का अंदाज लोगों को काफी पसंद आता है. वैसे तो इनकी एक्टिंग करियर से लेकर राजनीति तक का सफर बहुत मुश्किलों भरा रहा, लेकिन अंत में इन्होंने अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर बाजी मार ली.

Also Read- Lok Sabha Elections Result 2024: शुरुआती रुझान में एनडीए 290 और इंडिया गठबंधन 226 सीटों पर आगे

Also Read- Lok Sabha Election Result 2024: चुनावी नतीजों से पहले भगवान की शरण में उम्मीदवार, समर्थक कर रहे मिठाइयां बनाने की तैयारियां

शत्रुघ्न सिन्हा का राजनीतिक करियर
शत्रुघ्न ने अपने राजनीति करियर की शुरुआत साल 1992 में नई दिल्ली से उपचुनाव लड़कर की थी. यहां से वह अपने घनिष्ट मित्र राजेश खन्ना के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन राजेश खन्ना ने शत्रुघ्न को उनके पहले चुनाव ने 27,000 वोट के अंतर से हरा दिया था. इसके बाद वह साल 1996 से लेकर साल 2008 तक दो बार राज्यसभा सांसद भी रहे. इस बीच वह अटल बिहारी वाजपेई की सरकार में स्वास्थ और परिवार कल्याण मंत्री भी बने. साल 2009 में बीजेपी की सत्ता नहीं रही, जिसके बाद शत्रुघ्न इंडियन नेशनल कांग्रेस में शामिल हुए. वह पटना साहिब सीट से साल 2009 में राष्ट्रीय जनता दल के विजय कुमार के खिलाफ चुनाव लड़े और उन्हें 1,66,700 वोटों के अंतर से हरा दिया. वह इस सीट से साल 2019 तक दो बार लोकसभा सांसद रहे.

शत्रुघ्न सिन्हा का एक्टिंग डेब्यू
शत्रुघ्न सिन्हा ने अपना एक्टिंग डेब्यू साल 1969 में मोहन सहगल की फिल्म साजन से की थी. इसके बाद वह ‘प्यार ही प्यार में नजर आए’, जो सुपरहिट रही. इसके अलावा ‘बनफूल’, ‘रामपुर का लक्ष्मण’, ‘भाई हो तो ऐसा’, हीरा और ब्लैकमेल जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. इन फिल्मों के अलावा वह बहुत सी फिल्मों में सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर काम कर चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें