1. home Hindi News
  2. election
  3. is channi cm face in assembly polls punjab youth congress echoes party message vwt

पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम का 'असली चेहरा' ? यूथ कांग्रेस के ट्वीट से सियासत में आया नया मोड़

पंजाब यूथ कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया है, 'इतिहास हमें बताता है कि पावरफुल लोग पावरफुल जगहों से आते हैं. इतिहास गलत था! पावरफुल लोग ही स्थानों को पावरफल बनाते हैं.'

By KumarVishwat Sen
Updated Date
अभिनेता सोनू सूद, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू
अभिनेता सोनू सूद, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू
फोटो : ट्विटर

चंडीगढ़ : पंजाब में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है, सियासी दलों के तेवर और तैयारियां तल्ख होती जा रही हैं. पंजाब की सत्ताधारी पार्टी कल तक बिना किसी चेहरे के ही विधानसभा चुनाव लड़ने की रट लगा रही थी, लेकिन अब लगता है कि वह जल्द ही अपने मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान कर देगी. संभावना यह भी जाहिर की जा रही है कि कांग्रेस पंजाब के वर्तमान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को ही पार्टी का चेहरा बनाकर चुनाव लड़ेगी, क्योंकि पंजाब यूथ कांग्रेस के एक ट्वीट से कांग्रेस की सियासत में एक नया मोड़ आ गया है.

पंजाब यूथ कांग्रेस ने किया ट्वीट

पंजाब यूथ कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया है, 'इतिहास हमें बताता है कि पावरफुल लोग पावरफुल जगहों से आते हैं. इतिहास गलत था! पावरफुल लोग ही स्थानों को पावरफल बनाते हैं. कांग्रेस ही आएगी.' पंजाब यूथ कांग्रेस के इस ट्वीट के बाद सियासी गलियारों और मीडिया में इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ेगी.

सोनू सूद ने वीडियो के जरिए बताया सीएम का चेहरा

पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी के चेहरे पर कांग्रेस के चुनाव लड़ने का एक दूसरा कारण भी है और वह यह कि बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद एक वीडियो के माध्यम से यह कहते नजर आते हैं कि खुद को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने वाले व्यक्ति के बजाय वह व्यक्ति 'असली मुख्यमंत्री' होता है, जो इस पद के लायक होता है. कांग्रेस की पंजाब इकाई ने 36 सेकंड के इस वीडियो को ट्वीट किया है, जिसके अंत में विभिन्न कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की फुटेज दिखाई गई है.

सोनू सूद की बहन को मोंगा से मिला है टिकट

सोनू सूद की बहन मालिवका सूद सच्चर को कांग्रेस ने मोंगा विधानसभा सीट से टिकट दिया है. पंजाब कांग्रेस द्वारा सोशल मीडिया पर सोनू सूद के इस वीडियो के शेयर किए जाने और पंजाब यूथ कांग्रेस के ट्वीट इस बात की ओर से इशारा कर रहे हैं कि पंजाब में कांग्रेस चरणजीत सिंह चन्नी को विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा बना सकती है.

कांग्रेसी नेता पहले ही आलाकमान से कर चुके हैं मांग

बताते चलें कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू समेत पार्टी के कई नेता आलाकमान से 2017 के विधानसभा चुनाव की तरह ही सीएम का चेहरा घोषित किए जाने की मांग कर चुके हैं. पंजाब के दिग्गज कांग्रेसी नेताओं ने प्रत्याशियों की पहली सूची के मंथन के दौरान भी मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किए जाने की मांग रखी थी. उस समय आलाकमान ने यह कहकर उनकी मांग को टाल दिया था कि अभी उचित समय नहीं है, प्रत्याशियों की सूची फाइनल होने के बाद ही इस पर विचार किया जाएगा, लेकिन अब पहली सूची जारी हो चुकी है और दूसरी सूची भी आने वाली है. ऐसे समय में सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं ने सियासी अटकबाजी के बाजार को गर्म कर दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें