23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

SSC ने डाटा प्रोसेसिंग असिस्टेंट पद की परीक्षा के लिए ssc.nic.in पर आंसर की जारी

एसएससी ने डाटा प्रोसेसिंग असिस्टेंट के लिए कंप्यूटर ज्ञान/कौशल परीक्षण की आंसर की जारी कर दी गई है. आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आंसर की देख सकते हैं.

SSC Answer Key Released 2023: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने डाटा प्रोसेसिंग असिस्टेंट पद के लिए कंप्यूटर ज्ञान/कौशल परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है. जो उम्मीदवार डाटा प्रोसेसिंग असिस्टेंट के पद के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से आंसर की देख सकते हैं.

24 नंवबर को परीक्षा किया गया था आयोजित

आयोग ने चरण-VI/2018 के तहत विज्ञापित डेटा प्रोसेसिंग असिस्टेंट के पद के लिए प्रोग्रामिंग, सिस्टम ऑपरेशंस और सिस्टम विश्लेषण के ज्ञान का आकलन करने के लिए 24.11.2023 को कौशल परीक्षण (कंप्यूटर आधारित मोड) आयोजित किया था.

ऑब्जेक्शन दर्ज कराने की अनुमति

आयोग ने ऑब्जेक्शन दर्ज कराने की भी अनुमति दे दी है. उम्मीदवार 3 दिसंबर शाम 6 बजे तक आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in  पर जाकर ऑब्जेक्शन दर्ज कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को हर प्रश्न के खिलाफ ऑब्जेक्शन दर्ज कराने के लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा. ऑब्जेक्शन दर्ज कराने के कुछ दिन बाद फाइनल आंसर की जारी किया जाएगा. जिसके आधार पर रिजल्ट तैयार किया जाएगा.

Also Read: CLAT 2024 की परीक्षा आज, सेंटर पर जाने से पहले जान लें यह जरूरी बातें
SSC Answer Key 2023: कैसे चेक करें

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.

  • फिर होमपेज पर, “चरण VI/2018/चयन पदों में विज्ञापित डाटा प्रोसेसिंग असिस्टेंट, पोस्ट कोड ER10518 के पद के संबंध में कंप्यूटर ज्ञान परीक्षण की संभावित उत्तर कुंजी अपलोड करना” पर क्लिक करें.

  • स्क्रीन पर एक नया पेज खुलेगा

  • इसके बाद अधिसूचना पर उपलब्ध आंसर की लिंक पर क्लिक करें

  • लॉग-इन विवरण दर्ज करें

  • आंसर की चेक करें

  • इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट निकाल कर रख लें.

Also Read: AIBE 18 Exam के लिए जारी होगा एडमिट कार्ड, यहां जानें कैसे करें डाउनलोड
Also Read: IB Recruitment 2023: आईबी में ग्रेजुएशन पास युवाओं के लिए बंपर नौकरियां, एक लाख रुपये तक मिलेगी सैलरी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें