18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार के बेरोजगारों के लिए रोजगार का सुनहरा मौका, इन जिलों में लगेंगे जॉब कैंप, जानें कितनी होगी सैलरी

बिहार के शिक्षित बेरोजगारों को नौकरी का अवसर मिले इसलिए राज्य के विभिन्न जिलों में जॉब कैंप का आयोजन किया जा रहा है. इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी जरूरी दस्तावेज के साथ कैंप में पहुंच कर इस मेला का लाभ ले सकते हैं.

बिहार में नौकरी की तलाश कर रहे शिक्षित बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है. प्रदेश के विभिन्न जिलों में निजी कंपनियों द्वारा रोजगार मेले आयोजित कर युवाओं को नौकरी दी जा रही है. इस साल कई निजी कंपनियों ने राज्य के कई बेरोजगार युवाओं को नौकरी देकर उनका भविष्य सुरक्षित किया है. इसी कड़ी में 25 नवंबर को गया और 27 नवंबर को सीतामढी में जॉब कैंप का आयोजन किया जायेगा. इस जॉब कैंप में शामिल होकर युवक-युवतियां नौकरी पा सकते हैं.

गया नियोजनालय में 25 नवंबर को रोजगार शिविर

शिक्षित बेरोजगारों को नौकरी का अवसर मिले इसलिए गया-बोधगया रिवर साइड रोड के केंदुई स्थित अवर प्रादेशिक नियोजनालय (सरकारी आइटीआई के बगल में) 25 नवंबर को 10 बजे से एक दिवसीय रोजगार शिविर का आयोजन किया जायेगा. रोजगार शिविर में स्किलीफी ग्लाेबल मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा जोमैटो व पेटीएम कंपनी में फूड डिलिवरी एग्जीक्यूटीव व फिल्ड सेल्स एग्जीक्यूटीव के लिए भर्ती की जायेगी.

साक्षात्कार के माध्यम से की जाएगी भर्ती

इस रोजगार शिविर में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों की योग्यता 10वीं या उससे अधिक होनी चाहिये. भर्ती साक्षात्कार के माध्यम से की जायेगी. इस रोजगार शिविर में चयनित अभ्यर्थियों को गया व बोधगया में रोजगार करने का मौका मिलेगा. रोजगार शिविर में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों की उम्र 18 वर्ष से 50 वर्ष तक होनी चाहिए.

इतना मिलेगा वेतन

इस संबंध में गया जिला नियोजन पदाधिकारी आकृति कुमारी ने बताया कि इस शिविर में स्किलीफी ग्लाेबल मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के द्वारा जौमैटो व पेटीएम कंपनी के लिए 50 अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा. अभ्यर्थियों के चयन के बाद उन्हें आकर्षक वेतन 15000 से 20000 रुपये प्रति माह (प्रति पार्षल एवं ग्राहक के आधार पर) प्रदान की जायेगी.

Also Read: BPSC TRE 2.0: दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए BPSC ने जारी किया शेड्यूल, जानें कब होगा कौन सा पेपर

सीतामढ़ी में 27 नवंबर को जॉब कैंप

सीतामढ़ी में शिक्षित बेरोजगारों को जॉब देने के लिए जिला नियोजनालय के तत्वावधान में 27 नवंबर को संयुक्त श्रम भवन में एक दिवसीय जॉब कैंप का आयोजन किया जायेगा. यह जानकारी जिला नियोजन पदाधिकारी नंद किशोर साह ने दी. उन्होंने बताया कि जॉब कैंप में क्रेडिट एक्सेस ग्रामीण लिमिटेड एवं सीआइइएल एचआर सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड भाग लेगी. दोनों कंपनियों द्वारा 100 सीटें अधिसूचित की गयी है. जिले के शिक्षित बेरोजगारों के लिए यह सुनहरा अवसर है कि वे इस जॉब कैंप का लाभ उठा सकते हैं.

इन दस्तावेजों की होगी जरूरत

नंद किशोर साह ने बताया कि इच्छुक शिक्षित बेरोजगार युवक – युवतियां अपना बायोडाटा, शैक्षणिक प्रमाण-पत्र, आधार कार्ड, दो पासपोर्ट फोटो, पैन कार्ड, बैंक अकाउंट एवं जिला नियोजनालय के निबंधन की छायाप्रति के साथ 27 नवंबर को सुबह 10.30 से शाम 4.00 बजे तक जॉब कैंप में भाग लेकर अवसर का लाभ उठा सकते हैं.

Also Read: केके पाठक के वो 10 कड़े फैसले, जिसने बदल दी बिहार की शिक्षा व्यवस्था

कितना मिलेगा वेतन

  • बताया गया कि इस जॉब फेयर में क्रेडिट एक्सेस ग्रामीण लिमिटेड द्वारा एक्सक्यूटिव एवं केंद्र मैनेजर पद पर 50 नियुक्तियां करेगी. योग्यता इंटरमीडिएट या इससे अधिक, उम्र 19 से 29 वर्ष, वेतन 15250 सीटीसी एवं कार्यक्षेत्र गृह जिला से 80 से 200 किमी के अंदर निर्धारित किया गया है.

  • वहीं, सीआइइएल एचआर सर्विसेस प्रालि द्वारा ऑपरेटर ट्रेनी एवं डिप्लोमा ट्रेनी के 50 रिक्तियों के विरुद्ध भर्ती लेगी. शैक्षणिक योग्यता दसवीं, ग्यारहवीं, आइटीआइ, डिप्लोमा, उम्र 18 से 26 वर्ष, वेतन 14500 से 17000 रुपये और कार्यक्षेत्र वड़ोदरा, गुजरात निर्धारित है.

Also Read: बिहार में केके पाठक की राह पर अधिकारी, वर्तनी-अशुद्धि के फेर में निलंबित किए जा रहे शिक्षक

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें