1. home Home
  2. career
  3. sarkari naukri 2022 railway recruitment for medical practioner know salary and other information prt

Sarkari Naukri 2022:सेंट्रल रेलवे में सीधी भर्ती, सिर्फ इंटरव्यू देकर पाएं सरकारी नौकरी, मिलेगी इतना वेतन

नये साल में सरकार नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. सेंट्रल रेलवे की ओर से मेडिकल प्रैक्टिशनर भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. योग्य उम्मीदवारों के लिए नौकरी करने का शानदार मौका है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Sarkari Naukri 2022: सेंट्रल रेलवे में सीधी भर्ती
Sarkari Naukri 2022: सेंट्रल रेलवे में सीधी भर्ती
Twitter
  • भारतीय रेलवे में होगी सीधी भर्ती, इंटरव्यू देकर पाएं सरकारी नौकरी

  • सेंट्रल रेलवे की ओर से मेडिकल प्रैक्टिशनर भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी

  • उम्मीदवार के पास एमबीबीएस की डिग्री जरूरी

Railway Recruitment 2022: नये साल में सरकार नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. सेंट्रल रेलवे की ओर से मेडिकल प्रैक्टिशनर भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. योग्य उम्मीदवारों के लिए नौकरी करने का शानदार मौका है. सबसे बड़ी बात की उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू जरिए ही होगा.

जो उम्मीदवार मेडिकल क्षेत्र में करियर की संभावना तलाश रहे हैं, उनके लिए यह अच्छा अवसर है. योग्य और पढ़े लिखे उम्मीदवार रेलवे में आवेदन देकर अपनी सरकारी नौकरी पाने की हसरत पूरी कर सकते हैं. इसके लिए किसी तरह की लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी.

किन पदों पर होगी नियुक्ति: सेंट्रल रेलवे मेडिकल के लिए सीधी भर्ती कर रहा है. जिन पदों पर रेलवे में बहाली निकली है उनमें फिजिशियन, एनेस्थीसिया और जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के पद शामिल हैं. फिजिशियन के 4 पदों पर बहाली होगी. एनेस्थेटिस्ट व इंटेंसिविस्ट के भी 4​ पद हैं. इसके अलावा जीडीएमओ के 10​ पदों पर बहाली होगी.

शैक्षिक योग्यता और ​​आयु सीमा: रेलवे के इस विभाग में नौकरी पाने के लिए उम्मीदवार को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त मेडिसिन में डिग्री होनी चाहिए. यानी उम्मीदवार के पास एमबीबीएस की डिग्री जरूरी है. वहीं, जीडीएमओ के लिए तीसरी अनुसूची के भाग II में चिकित्सा में डिग्री. वहीं आवेदक की उम्र 53 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.

कब होगा इंटरव्यू: जो भी योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन देना चाहते हैं वो 11 जनवरी, 2022 को वॉक इन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं. रेलवे भर्ती की जरूरी जानकारी और नोटिफिकेशन के लिए उम्मीदवार मध्य रेलवे की आधिकारिक साइट पर भी जाकर देख सकते हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें