21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

RRB Railway Calendar 2024 जारी, जानें कब ली जाएगी Group D व NTPC समेत सभी भर्ती परीक्षाएं

RRB Railway Calendar 2024 Released: रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से RRB Railway Calendar 2024 भर्ती परीक्षाओं का वार्षिक कैलेंडर रिलीज कर दिया है. उम्मीदवार RRB की आधिकारिक वेबसाइट rrbajmer.gov.in पर चेक कर सकते हैं.

RRB Railway Calendar 2024 Released: रेलवे भर्ती बोर्ड ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आरआरबी 2024 वार्षिक कैलेंडर जारी किया है. अभ्यर्थियों की ओर से लंबे समय से यह मांग की जा रही थी कि रेलवे एसएससी और यूपीएससी की तरह वार्षिक भर्तियों का कैलेंडर ( Railway Recruitment Calendar 2024 ) जारी करे. आरआरबी कैलेंडर 2024 के मुताबिक जनवरी-मार्च के बीच असिस्टेंट लोक पायलट (एएलपी) की भर्ती निकलेगी.

Also Read: DSSSB Admit Card 2024: दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड ने जारी किया एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

रेलवे लोको पायलट भर्ती कब होगी?

आरआरबी असिस्टेंट लोको पायलट यानी एएलपी की भर्ती से शुरुआत कर रहा है. इसका नोटिफिकेशन मार्च 2024 तक मिल जाएगा. इस नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी जिसका आयोजन ऑनलाइन यानी सीबीटी मोड पर किया जाएगा. तय शेड्यूल के अनुसार, RRB ALP सीबीटी 1 टेस्ट जून और अगस्त 2024 के बीच हो सकता है. जबकि सीबीटी 2 सितंबर 2024 में लिया जा सकता है. इसके बाद एप्टीट्यूड टेस्ट यानी CBAT देना होगा, जो नवंबर 2024 में लिया जा सकता है. तीन चरणों में सफल होने के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का प्रॉसेस होगा.

कब जारी होगा NTPC का नोटिफिकेशन

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जारी कैलेंडर के मुताबिक तीसरे चरण में आरआरबी एनटीपीसी, आरआरबी जेई और रेलवे में पैरामेडिकल के पदों पर नियुक्तियों के लिए विज्ञापन जारी किए जाएंगे. बता दें, गैर तकनीकी एनटीपीसी ग्रेजुएट ( ग्रुप 4, 5 और 6), गैर तकनीकी एनटीपीसी स्नातक (स्तर 2 और 3), जूनियर इंजीनियर और पैरामेडिकल कैटेगरी की भर्ती प्रक्रिया जुलाई से सितंबर के बीच होगी. स्तर 1 और मंत्रिस्तरीय और विभिन्न कैटेगरी भर्ती के लिए विज्ञापन अक्टूबर से दिसंबर तक जारी किया जाएगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें