14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

MP Forest Guard Result 2024 जल्द होने वाला है जारी, ऐसे कर सकते हैं चेक

MP Forest Guard Result 2024: एमपी फॉरेस्ट गार्ड रिजल्ट 2023 का उम्मीदवारों के बीच काफी इंतजार है क्योंकि परीक्षा कुल 2112 पदों के लिए आयोजित की गई थी. मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (ESBMP) ने 25 मई 2023 से 20 जून 2023 तक परीक्षा आयोजित की है.

MP Forest Guard Result 2024: मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (MPESB) जल्द ही एमपी फॉरेस्ट गार्ड रिजल्ट 2023 की घोषणा करेगा. जिन उम्मीदवारों ने एमपी फॉरेस्ट गार्ड, फील्ड गार्ड, जेल गार्ड और सहायक जेल अधीक्षक के लिए परीक्षा में भाग लिया था, वे अपना परिणाम यहां जाकर डाउनलोड कर सकेंगे. एक बार जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाएं.

Also Read: BPSC TRE 2 Marks Sheet Out: बिहार शिक्षक भर्ती एग्जाम का मार्कशीट आउट, फटाफट इस लिंक से करें चेक

MP Forest Guard Result 2024 कैसे डाउनलोड करें ?

उम्मीदवार लॉगिन विंडो पर अपने रोल नंबर और अन्य आवश्यक विवरणों का उपयोग करके वेबसाइट से अपना परिणाम देख सकते हैं साथ ही उम्मीदवार परिणाम चेक करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को भी फॉलो कर सकते हैं-

स्टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाएं

स्टेप 2: एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, परिणाम और मेरिट सूची डाउनलोड करने का लिंक वेबसाइट के होमपेज पर उपलब्ध होगा. इसे “एमपी फ़ॉरेस्ट गार्ड 2023 परिणाम,” या “वनरक्षक परिणाम 2023” के रूप में प्रदर्शित किया जा सकता है.

स्टेप 3: अपना स्कोरकार्ड और/या मेरिट सूची डाउनलोड करने के लिए लिंक पर क्लिक करें. एक नया पेज खुलेगा, अपना परिणाम देखने के लिए अपना रोल नंबर और अन्य विवरण दर्ज करें.

स्टेप 4: परिणाम डाउनलोड करें और दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया के दौरान या अन्य आधिकारिक उद्देश्यों के लिए आपको इसकी आवश्यकता हो सकती है.

MP Forest Guard Result 2024: कट ऑफ का रहता है परीक्षार्थियों को इंतजार

परिणाम के बाद, उम्मीदवारों को इस परीक्षा में अपना चयन देखने के लिए कट ऑफ अंकों का बहुत इंतजार रहता है. अधिकारी सामान्य, ओबीसी, एससी और एसटी के लिए एमपी फॉरेस्ट गार्ड कटऑफ मार्क्स 2023 जल्द ही जारी करेंगे. कट ऑफ अंकों में आगे के चयन दौर के लिए उम्मीदवारों का चयन शामिल होगा. केवल वे उम्मीदवार जिन्हें शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, वे ही सेलेक्शन राउंड में भाग ले सकते हैं.

MP Forest Guard Result 2024: कट ऑफ अंक है महत्वपूर्ण

इसलिए कट ऑफ अंक महत्वपूर्ण हैं और आपको अपने अंकों को निर्धारित मानदंडों के बराबर और उससे ऊपर सत्यापित करना चाहिए. एमपीईएसबी फॉरेस्ट गार्ड अपेक्षित कटऑफ मार्क्स 2023 जानने के लिए नीचे दी गई तालिका का उपयोग करें. भर्ती पुरुष और महिला दोनों के लिए थी इसलिए कट ऑफ अंक भी तदनुसार उपलब्ध होंगे. आप कट ऑफ अंक तैयार करते समय शामिल किए गए कारकों की जांच नीचे कर सकते हैं

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें