26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

GPAT Result 2024 : ग्रेजुएट फार्मेंसी एप्टिट्यूड टेस्ट का परिणाम जारी, यहां करें चेक

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंस ने 08 जुलाई 2024 को ग्रेजुएट फार्मेंसी एप्टिट्यूड टेस्ट का परिणाम पर जारी कर दिया है. स्कोर बोर्ड 14 जुलाई को ऑफिशियल वेबसाइट पर रिलीज किया जाएगा.

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंस ने ग्रेजुएट फार्मेंसी एप्टिट्यूड टेस्ट का परिणाम घोषित कर दिया है. फाइनल उत्तर कुंजी से तीन प्रश्नों को टेक्निकल गलत होने के कारण निकाला गया है. जो प्रश्न गलत दिए गए थे. उन प्रश्नों के लिए पूरे अंक दिए गए हैं.

विस्तार में

GPAT Result 2024 : जो उम्मीदवार नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंस के द्वारा ग्रेजुएट फार्मेंसी एप्टिट्यूड टेस्ट के परीक्षा में शामिल हुए थे. उन्हेें सूचित किया जाता है कि वो अपना परीक्षा परिणाम संबंधित वेबसाइट पर देख सकते हैं. नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंस ने ग्रेजुएट फार्मेंसी एप्टिट्यूड टेस्ट का परिणाम 08 जुलाई 2024 को अपने अधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है. स्कोर बोर्ड 14 जुलाई को ऑफिशियल वेबसाइट पर रिलीज किया जाएगा.

अधिकारिक नोटिस में एनबीई ने लिखा है कि फाइनल उत्तर कुंजी से तीन प्रश्नों को टेक्निकल गलत होने के कारण निकाला गया है. जो प्रश्न गलत दिए गए थे. उन तीनों प्रश्नों के लिए उम्मीदवारों को पूरे अंक दिए गए हैं. साथ ही आवेदको के द्वारा जिन प्रश्नों पर आपत्ति जताई थी. उन प्रश्नों के चेक के लिए विषय से संबंधित एक्सपर्ट को चेक के लिए दिया गया. एक्सपर्ट के राय के बाद ही आपत्ति जताए गए प्रश्नों के उत्तर को सही माना गया. इसी के आधार पर परिणाम भी घोषित किया गया है.

also read – CLAT क्या है? सिलेबस , परीक्षा पैटर्न, योग्यता और सेलेक्शन से जुड़े सब कुछ देखें

परिणाम चेक करें

  1. सबसे पहले natboard के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  2. इसके बाद होमपेज पर natboard परिणाम लिंक पर क्लिक करें.
  3. अपने सभी आवश्यक विवरण को दर्ज करें.
  4. natboard 2024 का परिणाम प्रदर्शित होने लगेगा.
  5. परिणाम को डाउनलोड कर प्रिंट आउट रख लें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें