29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

DU Admission 2022: DU ने जारी किया एडमिशन फेज-3 शेड्यूल, 18 अक्टूबर को पहली मैरिट लिस्ट होगी जारी

DU Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए तीसरे चरण की घोषणा कर दी है. इसके अनुसार विश्वविद्यालय द्वारा पहली मेरिट सूची 18 अक्टूबर को जारी की जाएगी. कटऑफ के आधार पर आवेदकों के कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के स्कोर देखें जाएंगे.

DU Admission 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने DU Admission 2022 के तीसरे चरण की घोषणा कर दी है. इसके अनुसार विश्वविद्यालय द्वारा पहली मेरिट सूची 18 अक्टूबर को जारी की जाएगी. कटऑफ के आधार पर आवेदकों के कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के स्कोर देखें जाएंगे. इसके लिए पहली मेरिट सूची से पहले, डीयू एक नकली सूची (simulated listजारी करेगा, जो इस सप्ताह du.ac.in और admission.uod.ac.in पर जारी होने वाली है.

डमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की समय सीमा बढ़ी

वहीं, विश्वविद्यालय ने एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की समय सीमा दो दिन बढ़ाने का फैसला किया है. ऐसे में उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए 12 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर शाम 4:59 बजे तक है.


राउंड वन स्पॉट एलोकेशन राउंड 17 नवंबर तक

डीयू द्वारा जारी की गई दिशा निर्देश के अनुसार कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) के फेज-3 राउंड की एलोकेशन प्रोसेस 4 से 15 नवंबर तक होगा. वहीं राउंड वन स्पॉट एलोकेशन राउंड 17 नवंबर तक होगा.

Also Read: बिना PhD के बन सकेंगे प्रोफेसर! UGC ने Professor of Practice पोस्ट को दी मंजूरी
डीयू में एडमिशन-2022 से जुड़ी जानें ये जरूरी बातें?

बताएं आपको कि 18 अक्टूबर को पहली मेरिट शाम पांच बजे जारी की जाएगी. जबकि छात्र 21 अक्टूबर तक शाम 5 बजे तक मेरिट सूची के आधार पर प्रवेश का दावा किया जा सकता है. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 22 अक्टूबर को खत्म हो जाएगी. जबकि पेमेंट करने के लिए छात्रों को 24 अक्टूबर शाम 5 बजे तक का समय दिया गया है. तीसरी और आखिरी मेरिट लिस्ट के तहत एडमिशन लेने वाले छात्र 26 नवंबर तक ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं और जिसके बाद ही नया सेशन शुरू होगा. इसे लेकर शिक्षकों का मानना है कि मौजूदा कार्यक्रम के तहत विवि का नया सेशन दिसंबर में शुरू हो जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें