18.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeकरियरPolice Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में निकली बंपर नियुक्ति, यहां देखें आवेदन प्रक्रिया

Police Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में निकली बंपर नियुक्ति, यहां देखें आवेदन प्रक्रिया

Police Recruitment 2023, Chhattisgarh Police Bharti: छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय, नवा रायपुर के अंतर्गत एसआइ और अन्य के कुल 971 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के आवेदन मांगे गए है. छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय, नवा रायपुर के तहत एसआइ और अन्य के कुल 971 पदों पर भर्तियां निकाली हैं.

Police Recruitment 2023, Chhattisgarh Police Bharti: छत्तीसगढ़ में पुलिस भर्ती की भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 29 जनवरी को लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय, नवा रायपुर के तहत एसआइ और अन्य के कुल 971 पदों पर भर्तियां निकाली हैं.

किन पदों पर होगी नियुक्ति

इस भर्ती का आयोजन कर रहे छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल (सीजी व्यापम) द्वारा सोमवार, 16 जनवरी 2023 को जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय में सूबेदार, उपनिरीक्षक, उपनिरीक्षक (विशेष शाखा), प्लाटून कमाण्डर, उपनिरीक्षक (अंगुल चिन्ह), उप निरीक्षक (प्रश्नाधीन दस्तावेज), उप निरीक्षक (कम्प्यूटर) और उपनिरीक्षक (रेडियो) के पदों के लिए उम्मीदवार 16 से 19 जनवरी 2023 की रात 11.59 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

कब होगा परीक्षा (CG Police recruitment Exam)

पुलिस मुख्यालय (Police Headquarters) में सूबेदार, उप निरीक्षक समेत कुछ अन्य पदों पर होने वाली भर्ती होनी है. इसके लिए परीक्षा व्यापमं द्वारा प्रारंभिक लिखित परीक्षा 6 नवंबर को होने वाली थी. जो अब 29 जनवरी को प्रदेश के सभी 5 संभागों में आयोजित की जाएगी.

छत्तीसगढ़ पुलिस एसआइ भर्ती परीक्षा 29 जनवरी को

सीजी व्यापम द्वारा छत्तीसगढ़ पुलिस एसआइ भर्ती 2022-23 के लिए आवेदन का एक और मौका देने के साथ ही साथ लिखित परीक्षा की तारीख की भी घोषणा कर दी गई है. मण्डल द्वारा जारी सूचना के मुताबिक उपनिरीक्षक व अन्य भर्ती परीक्षा का आयोजन 29 जनवरी 2023 को सुबह 10 बजे से दोपहर 12.15 बजे तक किया जाएगा. परीक्षा का आयोजन छत्तीसगढ़ पुलिस के 5 संभागीय मुख्यालयों – अम्बिकापुर, बिलासपुर, दुर्ग, जगदलपुर और रायपुर में बनाए गए केंद्रों पर किया जाएगा.

छत्तीसगढ़ पुलिस उपनिरीक्षक पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को सब इंस्पेक्टर के कर्तव्यों के बारे में अच्छी तरह से पता होना चाहिए. छत्तीसगढ़ पुलिस उपनिरीक्षक जॉब प्रोफाइल नीचे दी गई है –

  • अनुशासित वातावरण रखना

  • अपने अधिकार क्षेत्र के मामलों की देखभाल करना

  • अपने वरिष्ठ अधिकारियों को विस्तृत रिपोर्ट उपलब्ध कराना

  • नागरिकों को सुरक्षित रखना

  • अपने इलाके में हर सप्ताह पेट्रोलिंग करते हैं

  • सीजी पुलिस एसआई अपने क्षेत्र में अनुशासन और व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिम्मेदार है

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें