1. home Home
  2. business
  3. whatsapp new feature view once photo video automatic disappeare whatsapp new archive prt

WhatsApp में जुड़ा View Once का नया फीचर, एक बार देखने के बाद गायब हो जाएंगे फोटो और वीडियो, जानें अपडेट

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए अब व्यू वंस का नया फीचर लाया है. इस फीचर के जरिए यूजर्स फोटो और वीडियो सेंड कर सकते है. जिसे फोटो भेजा जाएगा, उसके एक बार देख लेने के बाद फोटो और वीडियों खुद ब खुद डिलीट हो जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Whatsapp New Feature
Whatsapp New Feature
Prabhat Khabar
  • वॉट्सऐप ने लांच किया नया फीचर

  • एक बार देखने के बाद डिलीट हो जाएगा फोटो और वीडियो

  • सेव भी कर सकते हैं कंटेंट

WhatsApp New Feature: अगर आप अपने एनड्रायड फोन पर वॉट्सऐप (WhatsApp) फीचर इस्तेमाल करते है जो यह खबर आपके लिए है. दरअसल, वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए अब व्यू वंस (View Once) फीचर को जारी कर रहा है. खास बात है कि इस फीचर के जरिए अगर आप किसी को कोई फोटो (Photo) या वीडियो (Video) सेंड करते हैं. और वो फोटो या वीडियो जब रिसिव हो जाता है तो एक बार देखने के बाद वो खुद ब खुद डिलीट हो जाएगा. लेकिन अगर कोई डिलीट होने से पहले फोटो का स्क्रीनशॉट ले लेता है तो कंटेंट सेव हो सकता है.

बता दें, व्यू वन्स का अपडेट व्हाट्सएप वेब के 2.2126.11 वर्जन पर मिल रहा है. यानी इस वर्जन पर एक बार फोटो या वीडियो (Photo or Video) देख लेने के बाद यह खुद से ही डिलीट हो जाएंगे, वहीं, फोटो और वीडियो के साथ व्यू वन्स (view once) का भी ऑप्शन बटन दिखेगा. इससे यूजर्स को यह पता चल जाएगा कि फेजा गया फोटो या वीडियो व्यू वन्स टैग के साथ भेजा गया है.

वहीं, व्हाट्सएप के इस नए फीचर को लेकर लोगों की अलग अलग राय बन रही है. कुछ लोगों का कहना है कि यह व्यू वन्स (view once) काफी कुछ पिछले साल लांच हुए डिस अपियरिंग (Disappearing Message) मैसेज जैसा ही है. जिसमें भेजे गये संदेश को देखने के कुछ दिनों बाद यह डिलीट होता था. वहीं, कुछ यूजर्स का कहना है कि, व्यू वन्स फीचर में फोटो या वीडियो देखने के बाद तुरंत डिलीट हो जाता है.

बता दें, व्यू वन्स एप में इस फीचर से भेजे जाने वाले फोटो या वीडियो (Photo or Video) को जब रिसीवर एक बार अपने फोन पर देख लेगा त उसके बाद वो फोटो या वीडियो चैट में नहीं दिखाई देगा. यह गैलरी में भी सेव नहीं होगा. इसके अलावा इसे कहीं और फॉरवॉर्ड भी नहीं किया जा सकेगा. इसके अलावा व्यू वंस फीचर (View Once Feature) से भेजे गए मीडियो और फोटो को अगर यूजर्स 14 दिन तक नहीं देखता है तो वो खुद ब खुद एक्सपायर हो जाएगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें