1. home Hindi News
  2. business
  3. vodafone idea share increased google can purchase 5 percent stake google investment report

वोडाफोन-आइडिया के शेयर में उछाल, गूगल खरीद सकता है पांच फीसदी हिस्सेदारी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
वोडाफोन-आइडिया के शेयर में उछाल, गूगल खरीद सकता है पांच फीसदी हिस्सेदारी
वोडाफोन-आइडिया के शेयर में उछाल, गूगल खरीद सकता है पांच फीसदी हिस्सेदारी
twitter

वोडाफोन आइडिया के शेयर में शुक्रवार को 30 प्रतिशत से अधिक की तेजी हुई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटिश दूरसंचार समूह के भारतीय कारोबार में टेक कंपनी गूगल अल्पांश हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही है, जिसके चलते यह तेजी देखने को मिली.

खबर लिखे जाने तक वोडाफोन आइडिया के शेयर बीएसई में 31.62% की तेजी के साथ 7.66 रुपये पर थे. निफ्टी में कंपनी के शेयर 31.90 प्रतिशत तेजी के साथ 7.65 रुपये पर थे. फाइनेंशियल टाइम्स ने गुरुवार को बताया कि गूगल वोडाफोन आइडिया लिमिटेड में पांच प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदना चाहती है. हालांकि, दोनों कंपनियों ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार किया.

इस बीच, बीएसई ने इस रिपोर्ट के संदर्भ में वोडाफोन आइडिया से स्पष्टीकरण मांगा है. खबर में कहा गया कि वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल भारत में वोडाफोन आइडिया के कारोबार अल्पांश हिस्सेदारी खरीद सकती है. आपको बता दें कि हाल ही में गूगल की प्रतिद्वंदी कंपनी फेसबुक ने मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली डिजिटल कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स में बड़ी हिस्सेदारी खरीदी है. जियो प्लेटफॉर्म्स देश की सबसे नयी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो का परिचालन करती है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें