1. home Hindi News
  2. business
  3. the aircraft amendment bill 2020 fine amount increased to 1 crore for violating air rules dgca news hindi pwn

वायुयान(संशोधन) विधेयक 2020: हवाई नियमों का उल्लंघन करना पड़ेगा महंगा, एक करोड़ हुई जुर्माना राशि

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
वायुयान(संशोधन) विधेयक 2020: हवाई नियमों का उल्लंघन करना पड़ेगा महंगा, एक करोड़ हुई जुर्माना राशि
वायुयान(संशोधन) विधेयक 2020: हवाई नियमों का उल्लंघन करना पड़ेगा महंगा, एक करोड़ हुई जुर्माना राशि
Twitter

The Aircraft Amendment Bill 2020: संसद ने मंगलवार को उस विधेयक को मंजूरी प्रदान कर दी जो भारत की विमानन सुरक्षा रेटिंग में सुधार लाने और नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) सहित विभिन्न नियामक संस्थानों को वैधानिक दर्जा प्रदान करने से संबंधित है. राज्यसभा ने वायुयान (संशोधन) विधेयक 2020 को चर्चा के बाद ध्वनि मत से पारित कर दिया. इस विधेयक में देश के सशस्त्र बलों से संबंधित विमानों को वायुयान कानून, 1934 के दायरे से बाहर रखने का भी प्रावधान है.

विधेयक में नए नियमों के उल्लंघन पर जुर्माना राशि को 10 लाख रुपये से बढ़ाकर एक करोड़ रुपये करने का भी प्रस्ताव है. लोकसभा में बजट सत्र के दौरान यह विधेयक पारित हुआ था. विधेयक पर चर्चा करते हुए नगर विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने बताया कि पिछले तीन वर्षों में 3000 एटीसी की नियुक्ति की गयी है, जबकि कुछ सदस्यों ने एटीसी कर्मचारियों की कमी पर सवाल उठाया था.

वहीं समाजवार्टी पार्टी की सांसद और दिग्गज अभिनेत्री जया बच्चन ने मंगलवार को राज्यसभा में कहा कि सोशल मीडिया पर फिल्म इंडस्ट्री को बदनाम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री हर रोज 5 लाख लोगों को सीधा रोजगार देती है. देश की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और चीजों से ध्यान हटाने के लिए हमारा इस्तेमाल किया जा रहा है. हमें सरकार से भी समर्थन नहीं मिल रहा है. जिन लोगों ने फिल्म इंडस्ट्री के सहारे ही नाम कमाया उन्होंने इसे गटर कहा. मैं इसका समर्थन नहीं करती हूं.

सपा सांसद ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री को लेकर कई वादे किए गए, लेकिन वो कभी पूरे नहीं हुए. सरकार को एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के समर्थन में आना चाहिए. जया बच्चन ने कहा कि मुझे लगता है सरकार को एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की मदद करनी चाहिए. कुछ खराब लोगों की वजह से आप पूरी इंडस्ट्री की छवि को खराब नहीं कर सकते. जया बच्चन ने कहा कि कल लोकसभा में एक सांसद ने बॉलीवुड को लेकर बयान दिया. जो बॉलीवुड इंडस्ट्री से ही हैं. ये शेम है. जिस थाली में खाते हैं, उसमें छेद करते हैं. ये गलत बात है. इंडस्ट्री को सरकार के समर्थन की जरूरत है.

Posted By : Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें