24.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रॉकेट की तेजी से चढ़ गया इस फर्नीचर कंपनी का IPO, आजमा सकते हैं किस्मत

IPO: स्टेनली लाइफस्टाइल की ओर से आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 351-369 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किए गए. ग्रे मार्केट प्रीमियम में यह 177 रुपये है. बाजार में शेयर की लिस्टिंग 546 रुपये प्रति शेयर पर होने की उम्मीद की जा रही है.

IPO: देश में फर्नीचर बनाने वाली कंपनी स्टेनली लाइफस्टाइल्स का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) ग्रे मार्केट में रॉकेट की स्पीड से चढ़ गया और निवेशकों ने उसके शेयरों को हाथोंहाथ सब्सक्राइब कर लिया. आईपीओ पेशकश के आखिरी दिन स्टेनली लाइफस्टाइल के आईपीओ को करीब 96.98 गुना सब्सक्रिप्शन मिला. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) की ओर से उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, 537 करोड़ रुपये के आईपीओ में 1,02,41,507 शेयरों के मुकाबले 99,32,30,160 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं.

एंकर निवेशकों से IPO को मिले 161 करोड़ रुपये

एनएसई की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, स्टेनली लाइफस्टाइल्स के आईपीओ की पेशकश के आखिरी दिन मंगलवार को पात्र संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के हिस्से को 222.10 गुना और गैर संस्थागत निवेशकों की श्रेणी को 119.52 गुना सब्सक्रिप्शन मिला. रिटेल इंडीविजुअल इन्वेस्टर्स (आरआईआई) की श्रेणी को 19.21 गुना सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ. कंपनी की ओर से आईपीओ के तहत 200 करोड़ रुपये तक के नए शेयर जारी किए गए हैं. इसमें 91,33,454 इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) भी शामिल है. आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 351-369 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था. स्टेनली लाइफस्टाइल ने एंकर निवेशकों से 161 करोड़ रुपये जुटाए हैं.

ग्रे मार्केट में IPO की स्थिति

स्टेनली लाइफस्टाइल्स की ओर से आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 351-369 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किए गए. ग्रे मार्केट प्रीमियम में यह 177 रुपये है. बाजार में शेयर की लिस्टिंग 546 रुपये प्रति शेयर पर होने की उम्मीद की जा रही है. मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, ग्रे मार्केट पैटर्न में लगातार प्रीमियम बढ़ा है. एक हफ्ते पहले तक 100 रुपये प्रीमियम पर रहने वाला यह आईपीओ अभी का 48 फीसदी प्रीमियम दिखाता है. इस आईपीओ की लिस्टिंग 28 जून 2024 को होने की उम्मीद है. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल, जेएम फाइनेंशियल और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स स्टेनली आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं, जबकि केफिन टेक्नोलॉजीज इश्यू के लिए रजिस्ट्रार हैं.

और पढ़ें: ऑल-टाइम हाई के साथ सेंसेक्स ने की शुरुआत, निफ्टी में भी 28 अंकों की बढ़त

IPO से जुटाए गए पैसों का कहां होगा इस्तेमाल

स्टेनली लाइफस्टाइल्स की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, आईपीओ के जरिए बाजार से जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी के खर्च की फंडिंग के लिए किया जाएगा. इसमें नए स्टोर खोलने के लिए 90.13 करोड़ रुपये, एंकर स्टोर खोलने के लिए 40 करोड़ रुपये और मौजूदा स्टोर के रेनोवेशन के लिए 10 करोड़ रुपये शामिल हैं.

और पढ़ें: Gold Rate: सोने की कीमत में मामूली बढ़ोतरी, चांदी में 400 रुपये की गिरावट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें