25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Share Market: PVR Inox, Hero Moto, Jupiter Wagon, Texrail समेत इन शेयरों में दिखेगा एक्शन, अभी कर लें तैयारी

Stocks to Watch Today: ग्लोबल मार्केट से मिल रहे संकेतों के बीच आज फिर से भारतीय शेयर बाजार की शुरूआत तेजी के साथ हो सकती है. सुबह 7:30 बजे, गिफ्ट निफ्टी वायदा निफ्टी वायदा के आखिरी बंद के मुकाबले 90 अंक ऊपर 21,420 पर था.

Stocks to Watch Today: ग्लोबल मार्केट से मिल रहे संकेतों के बीच आज फिर से भारतीय शेयर बाजार की शुरूआत तेजी के साथ हो सकती है. सुबह 7:30 बजे, गिफ्ट निफ्टी वायदा निफ्टी वायदा के आखिरी बंद के मुकाबले 90 अंक ऊपर 21,420 पर था. डॉव और एसएंडपी 500 रातोंरात क्रमशः 0.43 प्रतिशत और 0.26 प्रतिशत बढ़े, जबकि नैस्डैक कंपोजिट 0.19 प्रतिशत बढ़ा. आज सुबह एशियाई शेयरों में तेजी देखने को मिली है. हैंग सेंग ने 2 फीसदी की छलांग लगाई. जापान का निक्केई 1 फीसदी से ज्यादा चढ़ गया है. ऑस्ट्रेलिया का S&P/ASX 200 और दक्षिण कोरिया में कोप्सी भी 1 प्रतिशत बढ़े.

Also Read: Share Market: शेयर बाजार ने आज फिर बनाया रिकार्ड, सेंसेक्स 796.64 अंक उछला, निफ्टी 21,148 के पार

पीवीआर-इनॉक्स: सीएनबीसी-टीवी18 की रिपोर्ट के अनुसार, प्लेंटी प्राइवेट ग्रुप और मल्टीपल्स प्राइवेट ग्रुप आज ब्लॉक डील के जरिए कंपनी में 2.33 फीसदी हिस्सेदारी बेच सकते हैं.

एसबीआई: बैंक ने कैनपैक ट्रेंड्स में 6.35 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए लेनदेन दस्तावेजों को निष्पादित किया है, जो पेपर पैकिंग समाधान के व्यवसाय में है.

अदानी एंटरप्राइजेज: इज़राइल स्थित एल्बिट सिस्टम्स ने कंपनी की स्टेप-डाउन शाखा अथर्व एडवांस्ड सिस्टम्स एंड टेक्नोलॉजीज में 44 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया. अथर्व में इसकी हिस्सेदारी घटकर 56 फीसदी रह गई है.

हीरो मोटोकॉर्प: एथर एनर्जी में 140 करोड़ रुपये तक अतिरिक्त 3 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी. डीएलएफ के विवेक आनंद को भी सीएफओ नियुक्त किया है.

टेक्समैको रेल इंजीनियरिंग: कंपनी को 1,374 करोड़ रुपये में 3,400 BOXNS वैगन बनाने और आपूर्ति करने का ऑर्डर मिला है.

वेदांता: निजी प्लेसमेंट के आधार पर एनसीडी जारी करने पर विचार करने के लिए बोर्ड 19 दिसंबर को बैठक करेगा.

भेल: कंपनी ने मशीनों और विनिर्माण प्रक्रियाओं के पूर्वानुमानित रखरखाव के लिए हाइड्रोजन मूल्य श्रृंखला विकास और आईआईओटी समाधान के लिए केंद्रीय विनिर्माण प्रौद्योगिकी संस्थान के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए.

एक्साइड इंडस्ट्रीज: कंपनी ने अपनी इकाई एक्साइड एनर्जी सॉल्यूशंस में 100 करोड़ रुपये का निवेश किया. कंपनी का इस शाखा में कुल निवेश अब 1,780 करोड़ रुपये है.

ज्यूपिटर वैगन्स: कंपनी को रेल मंत्रालय से 4000 BOXNS वैगनों के निर्माण और आपूर्ति के लिए 1,617 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला.

महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस: कंपनी अपने प्राथमिक वाहन ऋण व्यवसाय से दूर, अपनी आय के स्रोतों में विविधता लाने के लिए जीवन, स्वास्थ्य और सामान्य बीमा क्षेत्रों में प्रवेश करेगी.

ईयंत्र वेंचर्स: इसे चिप प्रमुख एनवीडिया से स्टाफिंग सर्विस ऑर्डर प्राप्त हुआ है. अनुबंध का मूल्य $900,000 है.

कोचीन शिपयार्ड: कंपनी ने 1:2 के स्टॉक विभाजन के लिए रिकॉर्ड तिथि 10 जनवरी निर्धारित की है.

वेलस्पन विशेषता: कंपनी को घरेलू पीएसयू को अंतरिक्ष और उपग्रह परियोजनाओं के लिए क्रायोजेनिक और पृथ्वी भंडारण तरल प्रणोदक जैसे महत्वपूर्ण अनुप्रयोगों की आपूर्ति के लिए 10 करोड़ रुपये (करों सहित) की कुल राशि का ऑर्डर प्राप्त हुआ है.

जीनस पावर इंफ्रा: इसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी को एक परियोजना के लिए 1,026 करोड़ रुपये का लेटर ऑफ अवार्ड (एलओए) मिला है.

रेलिगेयर एंटरप्राइजेज: आरबीआई ने रेलिगेयर फिनवेस्ट की सहायक कंपनी रेलिगेयर हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्प में 87.5 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के कंपनी के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है और उसे नया आवेदन जमा करने के लिए कहा है.

इंफीबीम एवेन्यूज: कंपनी ने 25 करोड़ रुपये में पिरिमिड फिनटेक में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करके पूंजी बाजार और डिजिटल ऋण सॉफ्टवेयर बाजार में अपनी रणनीतिक शुरुआत की घोषणा की.

मैगेलैनिक क्लाउड: कंपनी ने प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक के लिए ई-निगरानी अनुबंध हासिल किया है. MCloud की सहायक कंपनी iVIS 2000 एटीएम साइटों को व्यापक ई-निगरानी सेवाएं प्रदान करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें