1. home Home
  2. business
  3. sebi notice ruchi soya on the statement of baba ramdev rjh

बाबा रामदेव ने दी रुचि सोया में इंवेस्ट करने की सलाह, नाराज हुआ SEBI, भेजा नोटिस

सेबी ने इस संबंध में रुचि सोया को पत्र लिखकर ताकीद की है. जानकारों के अनुसार सेबी ने इनवेस्टमेंट एडवाइजर रेगुलेशंस को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Baba Ramdev
Baba Ramdev
Twitter

बाबा रामदेव एक बार फिर परेशानी में हैं इस बार उन्होंने सेबी को नाराज किया है. बाबा रामदेव पर यह आरोप है कि उन्होंने एक योगा सत्र के दौरान लोगों को रुचि सोया के शेयर्स में इंवेस्ट करने की सलाह दी थी. सेबी ने रुचि सोया से यह बताने को कहा है कि रामदेव बाबा ने रेगुलेटरी नाॅम्स का उल्लंघन क्यों किया.

मनीकंट्रोल की खबर के अनुसार सेबी ने इस संबंध में रुचि सोया को पत्र लिखकर ताकीद की है. जानकारों के अनुसार सेबी ने इनवेस्टमेंट एडवाइजर रेगुलेशंस को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया है.

सेबी ने रुचि सोया से संबंधित बैंकर्स और कम्पलायंस टीम को भी नोटिस भेजा और उनसे बाबा रामदेव द्वारा दिये गये बयान पर स्पष्टीकरण मांगा गया है. जानकारी के अनुसार सेबी को बैंकर्स और कम्पलायंस टीम ने अपना जवाब भेज दिया है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले बाबा रामदेव का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वे रुचि सोया के शेयर्स में इंवेस्ट करने की सलाह दे रहे थे, इस वीडियो के सामने आने के बाद ही सेबी ने रुचि सोया को नोटिस भेजा है.

एलोपैथ पर बयान देकर फंस चुके हैं रामदेव

कोरोना काल में बाबा रामदेव ने एलोपैथिक चिकित्सा पद्धति और डाॅक्टरों पर गलत बयानबाजी की थी, जिसके बाद उन्हें स्वास्थ्य मंत्री डाॅ हर्षवर्धन ने पत्र लिखकर अपने बयान पर माफी मांगने को कहा था. डाॅ हर्षवर्धन ने कहा था कि कोरोना काल में डाॅक्टरों ने दिन-रात मेहनत करके आम लोगों की सेवा की है, ऐसे में उनकी निष्ठा और उनकी चिकित्सा पद्धति पर सवाल उठाना गलत है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें