28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rules Changing: 1 मई से बदलेंगे पैसों से जुड़े ये नियम, जानें आपकी जेब पर क्या पड़ेगा असर

Rules Changing: अप्रैल का महीना खत्म होने अब केवल कुछ दिन ही बाकी रह गए हैं. अलगे महीने यानी मई के महीने में कई नियमों में बदलाव होने वाले हैं. कई बदलाव ऐसे हैं जिनका सीधा आपकी जेब पर असर पड़ेगा.

Rules Changing: अप्रैल का महीना खत्म होने अब केवल कुछ दिन ही बाकी रह गए हैं. अलगे महीने यानी मई के महीने में कई नियमों में बदलाव होने वाले हैं. कई बदलाव ऐसे हैं जिनका सीधा आपकी जेब पर असर पड़ेगा. इसमें बैंक से लेकर एलपीजी गैस के दाम तक शामिल हैं. आइये हम आपको इसके बारे में जानकारी देते हैं.

यस बैंक ने मिनिमम एवरेज बैलेंस बदला

यय बैंक की वेबसाइट के अनुसार, बचत खाता पर अलग-अलग वैरिएंट्स के मिनिमम एवरेज बैलेंस में बदलाव किया है. खाताधारक को प्रो मैक्स में मिनिमम एवरेज बैलेंस 50 हजार रुपये रखना होगा. जबकि, मैक्सिमम चार्ज के लिए एक हजार रुपये होगी. इसके साथ ही, बचत खाता प्रो प्लस, Yes Essence SA, Yes Respect SA में कम से कम 25 हजार रुपये रखना होगा. इसके लिए चार्ज की अधिकतम सीमा 750 रुपये है. बैंक के सेविंग खाता प्रो में अब कम से कम दस हजार का न्यूनतम राशि रखना होगा.

Also Read: आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल का स्टॉक 7 प्रतिशत तक टूटा, जानें क्या है एक्सपर्ट की राय

ICICI Bank में बदला सर्विस चार्ज

आईसीआईसीआई बैंक ने अपने सेविंग खाते से जुड़े सर्विस चार्ज के नियम में बदलाव किया है. ग्राहकों को अब डेबिट कार्ड के लिए ग्रामीण क्षेत्र में 99 रुपये और शहरी क्षेत्र में 200 रुपये की सालाना शुल्क देना होगा. जबकि, बैंक का 25 पन्नों का चेक बुक आपके लिए फ्री होगा. इसके बाद, प्रति चार पेज के लिए बैंक के द्वारा चार्ज लिया जाएगा.

खत्म होगी स्पेशल एफडी

एसचीएफसी बैंक के द्वारा अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को स्पेशल एफडी का ऑफर दिया जा रहा था. इस एचडीएफसी बैंक सीनियर सिटीजन केयर एफडी की डेडलाइन 10 मई है. इसके बाद, ग्राहक इस एफडी में निवेश नहीं कर पाएंगे. इसके तहत वरिष्ठ नागरिकों को 0.75 प्रतिशत ज्यादा ब्याज दिया जा रहा है.

एलपीजी सिलेंडर की कीमतों

हर महीने की शुरुआत में एलपीजी की कीमतों में बदलाव किया जाता है. इस बार भी, घरेलू या कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव होने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें