1. home Hindi News
  2. business
  3. reliance to retail italian luxury lifestyle brand tods in india rjv

Tod’s और Reliance ब्रांड्स लिमिटेड ने मिलाया हाथ, किया फ्रेंचाइजी एग्रीमेंट

रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (आरबीएल) ने इटली के लग्जरी एवं लाइफस्टाइल ब्रांड टॉड्स के साथ दीर्घकालिक फ्रेंचाइजी करार किया है.

By Agency
Updated Date
reliance brands tods
reliance brands tods
fb/symbolical

Reliance Tod's Deal: रिलायंस समूह की कंपनी रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (आरबीएल) ने इटली के लग्जरी एवं लाइफस्टाइल ब्रांड टॉड्स के साथ दीर्घकालिक फ्रेंचाइजी करार किया है. सोमवार को जारी एक संयुक्त बयान के मुताबिक, इस समझौते के तहत रिलायंस ब्रांडस अब भारतीय बाजारों में टॉड्स के फुटवियर, हैंडबैग एवं एक्सेसरीज सहित सभी उत्पादों की विक्रेता बन जाएगी.

हालांकि, रिलायंस के लग्जरी ई-कॉमर्स मंच पर टॉड्स के उत्पाद पहले से उपलब्ध हैं. इस समझौते के तहत टॉड्स के पहले से मौजूद शोरूम का प्रबंधन अब आरबीएल के जिम्मे होगा. साथ ही भारतीय बाजारों में इस ब्रांड को मजबूत बनाने पर भी जोर दिया जाएगा. इस समझौते पर आरबीएल के प्रबंध निदेशक दर्शन मेहता ने कहा, दुनिया के लग्जरी बाजार में टॉड्स ने शानदार मुकाम हासिल किया है. हम भारतीय बाजार में ऐसे ब्रांड के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं जिसने अपनी गुणवत्ता, शिल्प कौशल और स्टाइल को बनाए रखा है.

इस मौके पर टॉड्स के ब्रांड महाप्रबंधक कार्लो अल्बर्टो बेरेटा ने कहा, हम मानते हैं कि गुणवत्ता और आधुनिक व परिष्कृत जीवनशैली के लिए हमारा साझा जुनून हमें इस महत्वपूर्ण साझेदारी को पूरी क्षमता से दर्शाने का मौका देगा. इटली में 100 साल पहले एक छोटी लेदर शू कंपनी के रूप में शुरू हुई टॉड्स आज लग्जरी ब्रांड में एक बड़ा नाम है.

दुनियाभर में इसके 318 स्टोर एवं 88 फ्रेंचाइजी स्टोर हैं. रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की अनुषंगी इकाई आरबीएल ने वर्ष 2007 में परिचालन शुरू किया था. इसने लग्जरी एवं प्रीमियम खंड में वैश्विक ब्रांडों के साथ जुड़ने के साथ ही पिछले पांच वर्षों में स्वदेशी भारतीय डिजाइनर ब्रांड के परिचालन एवं निर्माण में भी निवेश किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें