1. home Home
  2. business
  3. rahul gandhi priyanka gandhi vadra attacks pm narendra modi govt for petrol diesel price hike mtj

पेट्रोल-डीजल की फिर बढ़ी कीमतें, राहुल-प्रियंका ने नरेंद्र मोदी सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात

राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक रिपोर्ट को टैग किया, जिसमें दावा किया गया है कि सरकार ने करों में वृद्धि नहीं की होती, तो पेट्रोल 66 रुपये और डीजल 55 रुपये प्रति लीटर होता.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ, तो बरसे राहुल गांधी
लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ, तो बरसे राहुल गांधी
Prabhat Khabar

Petrol-Diesel Prices: पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Rate) में लगातार हो रही वृद्धि पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि अगर सरकार ने टैक्स नहीं बढ़ाये होते, तो लोगों को पेट्रोल (Petrol Price) 66 रुपये प्रति लीटर और डीजल (Diesel Price) 55 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहे होते.

पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Price in India) की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि यह ‘सभी के लिए विनाश’ और ‘बढ़ती कीमतों’ का विकास है.

राहुल गांधी ने ट्विटर (Rahul Gandhi Twitter) पर एक मीडिया रिपोर्ट को टैग किया, जिसमें दावा किया गया है कि अगर सरकार ने करों में वृद्धि नहीं की होती, तो पेट्रोल 66 रुपये प्रति लीटर होता और डीजल 55 रुपये प्रति लीटर होता. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार ‘कर उगाही’ (Tax Extortion) में लिप्त है.

राहुल गांधी ने ‘टैक्स एक्सटॉर्शन’ हैशटैग (#Tax Extortion) का इस्तेमाल करते हुए हिंदी में ट्वीट किया, ‘सबका विनाश, महंगाई का विकास.’ रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गयी.

लगातार चौथे दिन बढ़े Petrol-Diesel के दाम

लगातार चौथे दिन 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी ने देश भर में पेट्रोल और डीजल की दरों को रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा दिया. राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105.84 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 111.77 रुपये प्रति लीटर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गयी.

मुंबई में डीजल की कीमत अब 102.52 रुपये प्रति लीटर है, जबकि दिल्ली में इसकी कीमत (Diesel Price in Delhi) 94.57 रुपये है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने भी बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एनपीके (उर्वरक) की कीमत में 275 रुपये और एनपी (उर्वरक) की कीमत में 20 रुपये की बढ़ोतरी की है.

मोदी के दोस्त हो रहे हैं अमीर - प्रियंका गांधी वाड्रा

उन्होंने ट्वीट किया, ‘दैनिक बढ़ोतरी के साथ सरकार ने डीजल की कीमतों को 100 रुपये के पार कर दिया है. भाजपा शासन के तहत, कार्यकर्ता और किसान बढ़ती कीमतों के बोझ से दबे हैं, जबकि केवल मोदी के दोस्त ही अमीर हो रहे हैं.’

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें