1. home Home
  2. business
  3. petrol diesel rate today rise in price of petrol fuel rate gst bihar jharkhan delhi mumbai fuel price prt

Diesel Petrol Price Today: फिर बढ़ सकते हैं डीजल-पेट्रोल के दाम, जानिए आपके शहर में आज क्या है तेल का भाव

आने वाले समय में डीजल पेट्रोल के दाम में गिरावट आएगी इसकी संभावना भी कम ही लग रही है. क्योंकि, फिलहाल पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में नहीं लाया जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Diesel Petrol Price Today
Diesel Petrol Price Today
Twitter
  • पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं

  • 16 दिनों से स्थिर हैं पेट्रोल और डीजल के दाम

  • जीएसटी के दायरे में फिलहाल पेट्रोल-डीजल नहीं

Diesel Petrol Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतें (Petrol-diesel price) लगातार 16 दिन से स्थिर है. आज भी तेलों के दाम स्थिर हैं. उनमें कोई बदलाव नहीं किया गया है. देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत बीते 16 दिनों से 101.19 रुपये पर स्थिर है. वहीं, डीजल के दाम 88.62 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर हैं. गौरतलब है कि आईओसीएल (IOCL) ने मंगलवार के लिए अपने रेट लिस्ट जारी कर दिए हैं, लेकिन आज भी पेट्रोल डीजल के दाम में (Petrol-diesel price today) कोई बदलाव नहीं किया गया है.

5 सितंबर को अंतिम बार की गई थी कटौती: इससे पहले आईओसीएल (IOCL) ने 5 सिंतंबर को तेल के दाम में बदलाव किया था. 5 सितंबर को तेल के दाम में 15 पैसे की कटौती की गई था. हालांकि खुदरा खराद के लिहाज से यह बहुत अल्प कमी थी, जिससे ग्राहकों को कोई खास फायदा नहीं हुआ. वहीं, 5 सितंबर के बाद तेल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया, न कमी की गई और न ही इजाफा किया गया.

चार महानगरों में आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल के भाव: 16 दिनों से स्थिर रहने के बाद आज देश के चार महानगरों में डीजल पेट्रोल की कीमत में कई बदलाव नहीं किया गया है. देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 101.19 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल के दाम 88.62 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. मुंबई में पेट्रोल 107.26 रुपये प्रति लीटर और डीजल 96.19 रुपये प्रति लीटर है. चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 98.96 रुपये प्रति लीटर और डीजल 93.26 रुपये प्रति लीटर है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 101.62 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.71 रुपये लीटर है.

कम नहीं होगा आने वाले समय में डीजल पेट्रोल के दाम: वहीं, आने वाले समय में डीजल पेट्रोल के दाम में गिरावट आएगी इसकी संभावना भी कम ही लग रही है. क्योंकि, फिलहाल पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में नहीं लाया जा रहा है. बीते शुक्रवार की बैठक में वित्त मंत्री ने साफ कर दिया कि अभी पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel in GST) को जीएसटी के दायरे में नहीं लाया जाएगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें