25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Paytm के शेयर में लगा अपर सर्किट, पांच प्रतिशत उछला शेयर का भाव, जानें क्या है वजह

Paytm: पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) का सहयोगी है. वन97 कम्युनिकेशंस के पास पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड में 49 प्रतिशत (प्रत्यक्ष और इसकी अनुषंगी कंपनी के माध्यम से) हिस्सेदारी है. वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विजय शेखर शर्मा की बैंक में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

Paytm ब्रांड का मालिकाना हक रखने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयर में सोमवार को पांच प्रतिशत का उछाल आया. बीएसई और एनएसई पर कंपनी के शेयर पांच प्रतिशत चढ़कर 358.55 रुपये और 358.35 रुपये पर पहुंच गए. भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड को किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड साधन, वॉलेट एवं फास्टैग में 29 फरवरी 2024 के बाद जमा या टॉप-अप स्वीकार न करने का 31 जनवरी को निर्देश दिया था. आदेश के बाद से ही कंपनी के शेयर में भारी गिरावट आई है.
हालांकि, इस आदेश को बाद में 15 मार्च तक बढ़ा दिया गया. पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) का सहयोगी है. वन97 कम्युनिकेशंस के पास पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड में 49 प्रतिशत (प्रत्यक्ष और इसकी अनुषंगी कंपनी के माध्यम से) हिस्सेदारी है. वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विजय शेखर शर्मा की बैंक में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

Read Also: Paytm Crisis: पेटीएम मामले में ईडी ने शुरू की जांच, कंपनी ने कहा- कभी नहीं भेजा विदेश पैसा

बाजार का क्या है हाल


ग्लोबल मार्केट से मिल रहे मजबूत संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार के दोनों सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में तूफानी तेजी देखने को मिल रही है. दोपहर 12.25 बजे सेंसेक्स 0.46 प्रतिशत यानी 330 अंकों के तेजी के साथ 72,756.64 पर कारोबार कर रहा था. जबकि, निफ्टी 0.51 प्रतिशत यानी 112.35 अंक उछलकर 22,153.05 पर कारोबार कर रहा था. निफ्टी ने 11 सत्रों के बाद आज फिर से नया शिखर हिट किया. सूचकांक ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया है. निफ्टी पर रियलिटी, आईटी और ऑटो को छोड़कर सभी सेंक्टरों में हरियाली देखने को मिल रही है. कंज्यूमर ड्यूरेबल पर सबसे तेजी के कारोबार हो रहा है. सेंसेक्स पर टॉप गेनर्स में भारती एयरटेल, बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी, नेस्ले और आईसीआईसीआई बैंक शामिल हैं. जबकि, टॉप लूजर की श्रेणी में विप्रो, टीसीएस, टेक एम और एल एंड टी के शेयर शामिल हैं. जबकि, निफ्टी पर बजाज ऑटो, डॉ रेड्डी, भारती एयरटेल, बजाज फाइनेंस और कोल इंडिया टॉप गेनर्स में शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें