1. home Home
  2. business
  3. paytm q2 revenue up 64 percent in second quarter prt

Paytm Q2 Results: दूसरी तिमाही में पेटीएम का राजस्व 64 फीसदी बढ़ा, 473 करोड़ रुपये का हुआ घाटा

फिनटेक फर्म पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन 97 कंम्यूनिकेशन ने शनिवार 27 नवंबर को अपनी दूसरी तिमाही के नतीजे दिए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Paytm Q2 Results: दूसरी तिमाही में पेटीएम का राजस्व 64 फीसदी बढ़ा
Paytm Q2 Results: दूसरी तिमाही में पेटीएम का राजस्व 64 फीसदी बढ़ा
Social Media Facebook

Paytm Q2 Results: फिनटेक फर्म पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन 97 कंम्यूनिकेशन (One 97 Communications) ने शनिवार 27 नवंबर को अपनी दूसरी तिमाही के नतीजे दिए हैं. इस नतीजों से जाहिर होता है कि कंपनी की आय में 64 फीसदी का इजाफा हुआ है. लेकिन इसके साथ ही कंपनी का घाटा बढ़कर 474 करोड़ रुपये पहुंच गया है.

गौरतलब है कि एक साल पहले यानी बीते वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 474 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया गया था. एक साल पहले से अब खर्च 1,170 करोड़ से बढ़कर करीब 1,600 करोड़ हो गया. बता दें, सूचीबद्ध होने के बाद पहली बार पेटीएम ने सार्वजनिक रूप से अपनी कमाई की रिपोर्ट पेश की है.

इधर, पेटीएम के प्रबंधन की ओर से कहा गया है कि कंपनी ने भुगतान में विकास की गति को बरकरार रखा है. साथ ही कंपनी ने वित्तीय सेवाओं के कारोबार का विस्तार किया है. जिसके कारण आय में इजाफा हुआ है. जिसके कारण दूसरी तिमाही में कंपनी की आय में सालाना आधार पर 64 फीसदी दर्ज की गई. कंपनी ने 1090 करोड़ रुपये का लाभ कमया. इस बढ़त में नॉन यूपीआई पेमेंट वॉल्यूम का योगदान 52 फीसदी रहा है.

बता दें, पेटीएम चीन के एंट ग्रुप और जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प को अपने समर्थकों की लिस्ट में रखा है. भारत में कंपनी ने इसी महीने में 18,300 करोड़ रुपये जुटाए है. हालांकि, इसके बाद भी बीते हफ्ते कंपनी के शेयर में गिरावट दर्ज की गई है. इसके शेयर 2,150 रुपये के निर्गम मूल्य से अभी भी 15 फीसदी से ज्यादा नीचे चल रहे हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें