1. home Hindi News
  2. business
  3. jio bp joins hands with omaxe to set up charging infrastructure latest news rjv

Electric Car Infrastructure: बैटरी चार्जिंग-स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए Jio-BP से Omaxe ने मिलाया हाथ

जियो-बीपी (Jio-BP) दरअसल रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) और बीपी (British Petroleum) का ईंधन खुदरा बिक्री के लिए संयुक्त उद्यम है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
jio bp omaxe
jio bp omaxe
fb

Jio-BP EV Charging Station: रियल्टी कंपनी ओमेक्स (Omaxe) की 12 शहरों में स्थित संपत्तियों पर जियो-बीपी (Jio-BP) इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन (EV Charging Station) समेत बैटरी अदला-बदली केंद्र स्थापित करेगी. जियो-बीपी (Jio-BP) दरअसल रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) और बीपी (British Petroleum) का ईंधन खुदरा बिक्री के लिए संयुक्त उद्यम है.

भारत के प्रसिद्ध रियल एस्टेट डेवलपर ओमेक्स ने जियो-बीपी के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है. इस साझेदारी का उद्देश्य चार्जिंग इंफ्रास्टक्टचर तैयार करना है. शुरुआत में जियो-बीपी दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद, न्यू चंडीगढ़, लुधियाना, पटियाला, अमृतसर, जयपुर, सोनीपत और बहादुरगढ़ में चरणबद्ध तरीके से ओमेक्स की विभिन्न संपत्तियों पर ईवी चार्जिंग और स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करेगा.

जियो बीपी ओमेक्स की संपत्तियों पर 24 घंटे दुपहिया और चार पहिया वाहनों के लिए EV चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करेगा. व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में ईवी चार्जिंग के बुनियादी ढांचे की आवश्यकता को देखते हुए जियो बीपी देश भर में डेवलपर्स और रियल एस्टेट दिग्गजों के साथ काम कर रहा है.

पिछले साल ही जियो बीपी ने भारत के दो सबसे बड़े EV चार्जिंग हब का निर्माण करके चालू किया है. जियो बीपी एक चार्जिंग इकोसिस्टम बना रहा है, जिससे EV वैल्यू चेन के सभी हितधारकों को फायदा होगा. JV की EV सेवाएं जियो बीपी पल्स ब्रांड के तहत काम करती हैं, और जियो बीपी पल्स मोबाइल ऐप के साथ, ग्राहक आसानी से आस-पास चार्जिंग स्टेशन ढूंढ सकते हैं और अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को बिना किसी बाधा के चार्ज कर सकते हैं.

पिछले 34 वर्षों में, ओमेक्स ने उत्तर और मध्य भारत के कई शहरों में अपने को स्थापित किया है. इसने एकीकृत टाउनशिप से लेकर ऑफिस, मॉल और हाई स्ट्रीट प्रोजेक्ट रियल एस्टेट परियोजनाओं की एक विस्तृत शृंखला प्रदान की है. कंपनी पर्यावरण के अनुकूल गतिशीलता, नये डिजाइनों के माध्यम से बेहतर ग्राहक अनुभव और अपने दर्शन के अनुरूप वास्तुकला और सुविधाएं शुरुआत करने के लिए प्रतिबद्ध है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें