1. home Hindi News
  2. business
  3. indian railways news piyush goyal launches portal to increase railway freight business vwt

पीयूष गोयल ने रेलवे का माल ढुलाई कारोबार बढ़ाने के लिए शुरू किया पोर्टलपोर्टल की शुरुआत की, जानिए खासियत

By Agency
Updated Date
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने विशेष पोर्टल की शुरुआत की.
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने विशेष पोर्टल की शुरुआत की.
प्रतीकात्मक फोटो.

नयी दिल्ली : रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे के माल ढुलाई कारोबार को बढ़ावा देने और इसे विकसित करने के लिए मंगलवार को एक विशेष पोर्टल पेश किया. उन्होंने कहा कि भारतीय रेलवे का मालवहन कारोबार विकास पोर्टल सभी ग्राहकों की हर जरूरतों के लिए एक ही स्थान पर समाधान उपलब्ध कराने का काम करेगा.

गोयल ने कहा, ‘एक मानक बदलाव के रूप में अपनी तरह का यह पहला पोर्टल सुनिश्चित करेगा कि सारा परिचालन उपभोक्ता केंद्रित रहे, रसद सेवा प्रदाताओं की लागत कम करे, आपूर्ति करने वालों के लिए ऑनलाइन ट्रैक करने की सुविधा दे और माल की ढुलाई की प्रक्रिया को सरल बनाए. यह पोर्टल रेलवे के साथ व्यापार करना सुगम बनाने की दिशा में स्थिति को पूरी तरह से बदलने वाला साबित होगा.

गोयल ने रेखांकित किया कि लॉकडाउन के दौरान रेलवे ने किस तरह से देश में बिना रुके मालवहन सेवाएं प्रदान की. उन्होंने कहा कि भारतीय रेलवे ने सितंबर, अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर 2020 में लगातार सर्वाधिक माल ढुलाई का रिकॉर्ड बनाया. मंत्री ने कहा कि भारतीय रेलवे ने मालवहन को प्राथमिकता की नीति अपनायी और न सिर्फ पारंपरिक क्षेत्रों के माल की ढुलाई की, बल्कि नये उपभोक्ताओं को भी अपने साथ जोड़ा.

गोयल ने कहा कि सभी मौजूदा और नए ग्राहकों की समय के साथ बदलती जरूरतों को ध्यान में रखते हुए विशेष रूप से इस पोर्टल को डिजाइन और विकसित किया गया है. उन्होंने कहा कि इसे तैयार करते समय पारदर्शिता बढ़ाने तथा पेशेवर समर्थन मुहैया कराने के लिए कारोबार को सुगम बनाने पर विशेष जोर दिया गया है.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें