1. home Hindi News
  2. business
  3. indian railways irctc latest updates lucknow delhi tejas express not run from april 9 corona lockdown amh

Indian railways/IRCTC Latest Updates : रेलवे का बड़ा फैसला, 9 अप्रैल से नहीं चलेगी तेजस एक्सप्रेस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tejas Express
Tejas Express
PTI Photo
  • लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस रद्द

  • देश में लगातार कोरोना का संक्रमण रिकार्ड तोड रहा है

  • 14 फरवरी से तेजस एक्सप्रेस चलाने का निर्णय रेलवे की ओर से किया गया था

Indian railways/IRCTC Latest Updates : देश में लगातार कोरोना का संक्रमण रिकार्ड तोड रहा है. पिछले 24 घंटे में सवा लाख से ज्यादा आये मामलों ने केंद्र के साथ-साथ राज्यों की चिंता बढा दी है. इन सबके बीच राज्य सरकार ने सख्ती बरतने का काम किया है. इधर रेलवे ने लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस को 9 अप्रैल से अगले आदेशों तक के लिए रद्द करने का निर्णय लिया है.

आईआरसीटीसी ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए तेजस एक्सप्रेस को रद्द करने का फैसला किया है. इस संबंध में आईआरसीटीसी उत्तर क्षेत्र के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अनिल गुप्ता ने जानकारी दी कि कोरोना संक्रमण का प्रसार तेजी से हो रहा है जिसने चिंता बढा दी है. ऐसे में आईआरसीटीसी ने लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस को 9 अप्रैल से अगले आदेश तक रद्द करने का निर्णय लिया है.

यहां चर्चा कर दें कि 14 फरवरी से तेजस एक्सप्रेस चलाने का निर्णय रेलवे की ओर से किया गया था जो हफ्ते में 4 दिन पटरी पर दौड रही थी. अब 9 अप्रैल से ट्रेन अगले आदेश तक रद्द कर दी गई है. पिछले दिनों मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का संचालन भी एक महीने के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया है.

रेलवे की ओर से देश में बढ़ते कोरोना महामारी की वजह से मुंबई-अहमदाबाद के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस को 02 अप्रैल से एक महीने के लिए रद्द करने का फैसला किया गया.

देश में कोरोना का कहर

पिछले 24 घंटे में कोराना के 1,26,789 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,29,28,574 हो गई है. वहीं 685 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,66,862 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की बात करें तो इसकी कुल संख्या 9,10,319 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,18,51,393 है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से यह जानकारी दी गई है. रेलवे का बड़ा फैसला 9 अप्रैल से नहीं चलेगी तेजस एक्सप्रेस तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें