1. home Hindi News
  2. business
  3. hdfc bank ceo sashidhar jagdishan new ceo of hdfc bank after aaditya puri hdfc bank news

HCFC Bank CEO: एचडीएफसी बैंक में आदित्य पुरी के बाद शशिधर जगदीशन होंगे उनके उत्तराधिकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
HCFC Bank CEO: एचडीएफसी बैंक में आदित्य पुरी के बाद शशिधर जगदीशन होंगे उनके उत्तराधिकारी
HCFC Bank CEO: एचडीएफसी बैंक में आदित्य पुरी के बाद शशिधर जगदीशन होंगे उनके उत्तराधिकारी
Twitter

शशिधर जगदीशन भारत के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक के नये सीइओ होंगे. शशिधर वर्तमान के सीइओ आदित्य पुरी की जगह कार्यभार ग्रहण करेंगे. आदित्य पुरी 26 अक्टूबर को रिटायर हो रहे हैं. बता दें कि आदित्य पुरी प्राइवेट बैंकों के लिए चीफ रेगुलेटर द्वारा निर्धारित अधिकतम आयु सीमा 70 साल की आयु पूरा करने के बाद एचडीएफसी बैंक से रिटायर हो रहे हैं. अक्टूबर में उनकी यह समय सीमा पूरी हो रही है. सीएनबीसी टीवी 18 के मुताबिक यह खबर आ रही है इसके बाद से एचडीएफसी के शेयर में चार फीसदी से ज्यादा तेजी आयी है.

सीएनबीसी टीवी 18 ने इससे पहले भी जानकारी दी थी एचडीएफसी बैंक के बोर्ड ने सीइओ के लिए तीन नामों का चयन किया था. इन नामों मंजूरी के लिए आरबीआई के पास भेजा गया था. बोर्ड द्वारा भेजे गये नामों की सूची में शशिधर जगदीशन, कैज़ाद एम भरूचा और सुनील गर्ग के नाम शमिल थे. इनमें से शशिधर जगदीशन के नाम का चुनाव किया गया. शशिधर जगदीशन और कैज़ाद एम भरूचा एचडीएफसी बैंक में ही कार्यत हैं. जबकि सुनील गर्ग सीटी कमर्शियल बैंक के सीइओ हैं. इस बात के संकेत आदित्य पुरी ने जुलाई में ही दिया था कि उनका उत्तराधिकारी एचडीएफसी बैंक से ही होगा जो पिछले 25 वर्षों से बैंक से जुड़ा हुआ हो.

शशिधर जगदीशन एचडीएफसी बैंक से फाइनेंस मैनेजर के तौर पर वर्ष 1996 में जुड़े थे. फिलहाल हो बैंक मं एडिशनल डायरेरक्टर के पद पर हैं और फाइनांस एचआर, लीगल, एडमिन, और सीएसआर के ग्रूप हेड भी हैं. सीइओ के तौर पर उनकी नियुक्ति 27 अक्टूबर से प्रभावी होगी.

शशिधर की नियुक्ति को लेकर सीएनबीसी-18 से बात करते हुए आदित्य पुरी ने कहा कि सीइओ के तौर पर शशिधर की नियुक्ति से खुशी हो रही है. बैंक अच्छे हाथों में हैं. उनके पास इससे जुड़े जरूरी अनुभव हैं. उन्होंने बताया की शशिधर की इमेज भी अच्छी है. ग्रामीण इलाकों में बैंक की सेवा बढ़ाने के बारे में उन्होंने कहा कि ग्रामीणों तक पहुंच बढ़ाना बैंक की प्राथमिकता है.

शशिधर जगदीशन ने विजया कॉलेज बैंगलोर से बीकॉम की डिग्री हासिल की. इसके बाद नेशनल युनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर से पढ़ाई की है. इसके अलावा उन्होंने सीआईएमए यूके (CIMA UK) और आईसीएआई (ICAI) से जुड़े रहें.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें