1. home Hindi News
  2. business
  3. gold rate today in india gold prices increased due to purchase of dhanteras know how much the rate was today sone ka bhav dhanteras ke karan bada rjh

Gold rate today in India : धनतेरस ने बढ़ाया सोने का भाव , जानिए आज कितना रहा रेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Gold rate today in India
Gold rate today in India
Demo Pic

Gold rate today in India : धनतेरस की खरीदारी के कारण घरेलू सर्राफा बाजार में आज सोने-चांदी की कीमतों में तेजी देखी गयी. सोने का भाव 241 रुपये चढ़ा जिसके कारण सोने की कीमत प्रति दस ग्राम 50,425 रुपये पहुंच गयी, जबकि पिछले कारोबारी सत्र में सोना 50,184 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था.

दूसरे कीमती धातु चांदी की कीमत भी 161 रुपये की तेजी देखी गयी और चांदी 62,542 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गयी. गुरुवार को चांदी 62,381 रुपये प्रति किलो पर बिक रहा था. गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण लोगों ने सोना में निवेश करने को सबसे बेहतर माना है और वे निवेश कर भी रहे हैं.

देश में धनतेरस का त्यौहार इस वर्ष दो दिन मनाया जा रहा है. कल यानी 12 तारीख और आज यानी 13 तारीख को लोग शुभ मुहूर्त में सोने-चांदी की खरीदारी कर रहे हैं. धनतेरस के अवसर पर सोना-चांदी की खरीदारी को शुभ माना जाता है. यही वजह है कि आज हाजिर बाजार में सोने-चांदी की खरीदारी में तेजी रही. वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें तो वहां भी कीमतों में तेजी का रुख रहा. सोना 1880 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था. वहीं, चांदी के भाव 24.32 डॉलर प्रति औंस पर रहे.

धनतेरस के बाजार में कल सोने की खरीदारी के ग्राहक पहुंचे लेकिन उनमें कोरोना का खौफ भी नजर आया. यही कारण था कि बाजार में पिछले वर्षों की तरह भीड़ नहीं देखी गयी. वहीं सोने की खरीदारी करने वालों ने हल्के गहनों को प्राथमिकता दी. कल से आजतक में सोने की बिक्री बहुत अच्छी रही, जो पिछले काफी दिनों से कम हो रही थी.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें