1. home Hindi News
  2. business
  3. gold price forecast price of gold and silver dropped know what price is today and check gold price latest news pkj

Gold Price Forecast : गिरा सोना और चांदी का भाव, जानें आज क्या रही कीमत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गिरा सोना और चांदी का भाव
गिरा सोना और चांदी का भाव
फाइल फोटो

सोने के भाव में एक बार फिर गिरावट दर्ज की गयी है. सोना दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोने की भाव में 369 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी आयी है सिर्फ सोना ही नहीं चांदी पर भी असर पड़ा है चांदी की कीमत में 390 रुपये की गिरावट दर्ज की गयी. पिछली बार दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 48,757 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 64,924 रुपये प्रति किग्रा पर थी.

चांदी ने अपनी पकड़ मजबूत रखी

अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी सोना की कीमत में गिरावट दर्ज की गयी है जबकि चांदी ने यहां अपनी पकड़ मजबूत रखी है औऱ उसी कीमत पर है. सोने में आयी गिरावट के बाद दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने का नया भाव अब 48,388 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है.

पहले क्या थी कीमत

इससे पहले कारोबारी सत्र में सोने का भाव 48,757 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव आज घटकर 1,842 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.वहीं चांदी की कीमत दिल्ली सर्राफा बाजार में 64,534 रुपये प्रति किलोग्राम पर है.

क्यो गिर रही है सोने की कीमत

आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी की कीमत देखें तो 25.21 डॉलर प्रति औंस पर है जो पुरानी कीमत है. विशेषज्ञ मानते हैं कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमतों में हो रही गिरावट का असर सीधे तौर पर भारतीय बाजारों में भी है. अमेरिकी डॉलर की मजबूती के कारण सोने की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार पर कम हो रही है. कोरोना संक्रमण के मद्देनजर निवेशक भी सतर्क हो गये हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें