1. home Hindi News
  2. business
  3. gas cylinder latest news in hindi gas cylinder will not be available in half an hour long wait gas cylinder news today pkj

Gas Cylinder : आधे घंटे में मिलेगा गैस सिलेंडर नहीं करना होगा लंबा इंतजार !

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Gas Cylinder
Gas Cylinder
file

अब गैस सिलेंडर के लिए आपको लंबा इतंजार नहीं करना होगा. आप जिस दिन सिलेंडर की बुकिंग करेंगे उसी दिन आपको सिलेंडर मिल जायेगा. सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल तुरंत सिलेंडर देने के लिए प्लान बनाकर तैयार कर लिया है. सिलेंडर आधे घंटे के अंदर मिलने की बात कही जा रही है. इंडियन ऑयल सभी राज्यों के सभी शहरों में इसे शुरू करने की योजना बना रही है. इसे तत्काल एलपीजी सेवा की तरह शुरू होगा.

Business Standard की एक खबर के अनुसार इंडियन ऑयल हर राज्य में पहले एक शहर चुनेगा. चुने हुए शहर में पहले इस योजना की शुरुआत होगी. कंपनी यह पूरी कोशिश करेगी अपने ग्राहकों को 30 से 45 मिनट में सिलेंडर पहुंचा दी जाये. इस संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए सरकारी तेल कंपनी ने कहा है कि हम इस पर काम कर रहे हैं, जल्द इसके संचालन की शुरुआत होगी.

कंपनी ने कहा, हम ग्राहकों तक बेहतर सुविधा पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं साथ ही हमारा यह भी प्रयास है कि हमारी पहचान इससे दूसरी कंपनियों से अलग होगी. हम अपने प्रतिस्पर्धा कंपनियों से बेहतर साबित होंगे. कंपनी ने कहा है कि इस सेवा को 1 फरवरी से शुरू किया जा सकता है. हम कोशिश में लगे हैं कि इसे जल्द से जल्द लागू किया जाये. इंडेन ब्रांड के नाम से अपने ग्राहकों को सिलेंडर उपलब्ध कराती है. बता दें इस समय देश में 28 करोड़ एलपीजी ग्राहक हैं, जिसमें से 14 करोड़ ग्राहक इंडेन गैस का इस्तेमाल करते हैं.

इंडियन ऑयल ( IOC ) इंडेन के नाम से अपने ग्राहकों को गैस सिलेंडर उपलब्ध कराती है. इंडेन के देश में 14 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं. देश में इस वक्त 28 करोड़ एलपीजी ग्राहक हैं. इंडियन ऑयल के एक अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी है कि हम तत्काल सेवा या सिंगल डे डिलिवरी सेवा को जल्द से जल्द शुरू करना चाहते हैं. इस तत्काल सेवा में अतिरिक्त कितना पैसा देना होगा इस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. इस संबंध में जल्द ही ग्राहकों को जानकारी दी जायेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें