1. home Hindi News
  2. business
  3. elon musk owner of testa inc wants to sell his last home know the price of his property aml

अपना आखिरी घर भी बेचना चाहते हैं टेस्टा इंक के मालिक एलन मस्क, इतनी रखी है कीमत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क.
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क.
Twitter.

दुनिया के बड़े रइसों में शामिल टेस्ला इंक (Testa Inc) और स्पेसएक्स के मालिक मालिक एलन मस्क (Elon Musk) अब बेघर होने जा रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी बचा घर भी बेचने का निर्णय लिया है. पिछले एक साल के दौरान उन्होंने मल्टीमिलियन-डॉलर की कई संपत्तियों को बेचा है. अब आखिरी बचे घर को बेचना चाहते हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया के खबर के मुताबिक उन्होंने ट्विटर पर अपने आखिरी बचे घर को बेचने की पेशकश की है.

मस्क के ट्वीट के बाद शेयर बाजार में उथल-पुथल मच गया है. मस्क ने अपने ट्वीट में लिखा कि उन्हें अपने घर के लिए एक बड़े परिवार की जरूरत है. हिल्सबोरो में क्रिस्टल स्प्रिंग्स रोड पर स्थित मस्क की कैलिफोर्निया बे एरिया हवेली की कीमत 37.5 मिलियन डॉलर यानी कि करीब 2 अरब 75 करोड़ रुपये है. पिछले साल भी उन्होने ट्वीट किया था कि वे अपने सभी घर बेचकर छुटकारा पाना चाहते हैं.

वन इंडिया की खबर के मुताबिक एलन मस्क ने पहले ही कैलिफार्निया स्थित अपनी दो संपत्तियों को बेच दिया है. उन्होंने पहले ही कहा था कि उन्हें मंगल पर कॉलोनी बनाने के लिए ढेर सारे पैसे की जरूरत है. वे अपनी संपत्तियां बेचकर ये पैसे जुटाना चाहते हैं. एलन मस्क 2050 तक मंगल पर कॉलोनी बसाने की योजना बना रहे हैं. मस्क ने कहा कि अब उनके पास केवल एक प्रॉपर्टी बच जायेगी, जिसे बड़े इवेंट के लिए किराये पर दिया जाता है.

बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क की प्रॉपर्टी जिलो नामक वेबसाइट पर लिस्टेड है. यह वेबसाइट एक रियल इस्टेट वेबसाइट है. इस वेबसाइट पर मस्क की प्रॉपर्टी को 37.5 मिलियन डॉलर में लिस्ट किया गया है. एलन मस्क ने इस प्रॉपर्टी को 2017 में 23 मिलियन डॉलर में खरीदा था. 47 एकड़ जगह में फैली यह प्रॉपर्टी कैलिफोर्निया की सबसे बड़ी प्रॉपर्टी में से एक है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें