21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशAir India: फ्लाइट में मिली 'वेज थाली' में निकला चिकेन, एयर इंडिया पर भड़के यात्री,फिर एयरलाइंस ने दिया ये...

Air India: फ्लाइट में मिली ‘वेज थाली’ में निकला चिकेन, एयर इंडिया पर भड़के यात्री,फिर एयरलाइंस ने दिया ये जवाब

Air India: ये घटना शाकाहारी महिला वीरा जैन के साथ हुआ. महिला ने एयर इंडिया के विमान से AI582 से कालीकट से मुंबई के लिए उड़ान भरा था. उन्होंने एक्स पर खाने में मिले चिकेन और खाने का पैकेट शेयर किया है

Air India: टाटा ग्रुप के द्वारा एयर इंडिया की जिम्मेदारी संभालने के बाद भी एयरलाइंस की स्थिति बेहतर नहीं हो रही है. अब विमानन कंपनी को लेकर एक नया विवाद सामने आया है. बताया जा रहा है कि फ्लाइट में एक महिला ने वेज खाना ऑडर किया था. मगर उसके खाने में चिकेन का टुकड़ा मिला. इसके बाद महिला ने इसकी शिकायत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किया. इसके बाद महिला का पोस्ट तेजी से वायरल हो गया. इसके बाद, कई नेटिजेंस ने कंपनी के भोजन प्रबंधन पर गहरी चिंता जताई. बताया जा रहा है कि ये घटना शाकाहारी महिला वीरा जैन के साथ हुआ. महिला ने एयर इंडिया के विमान से AI582 से कालीकट से मुंबई के लिए उड़ान भरा था. उन्होंने एक्स पर खाने में मिले चिकेन और खाने का पैकेट शेयर किया है. फोटो में साफ देखा जा सकता है कि उसपर वेज मिल लिखा है. इस तस्वीर के साथ उन्होंने अपना पीएनआर नंबर और अन्य जानकारी भी साझा की है. हालांकि, बाद में एयर इंडिया ने पोस्ट पर रिस्पॉस करते हुए महिला को सीधे मैसेज करके संपर्क करने के लिए कहा.

Also Read: एयर इंडिया का विशेष ऑफर, यात्री बिना शुल्क के कर सकते हैं टिकट कैंसिल या रि-शेड्यूल

वीरा जैन ने क्या किया पोस्ट

एयर इंडिया की यात्री वीरा जैन ने सोशल मीडिया पर खाने का फोटो शेयर करते हुए लिखा कि मुझे एयर इंडिया उड़ान AI582 में खाने में चिकन के टुकड़ों के साथ शाकाहारी भोजन परोसा गया! मैं कालीकट हवाई अड्डे से उड़ान में सवार हुई थी. विमान को शाम 18:40 बजे उड़ान भरनी थी लेकिन वह 19:40 बजे हवाईअड्डे से रवाना हुआ. इसके बाद, उन्होंने अपना विवरण साझा किया. अपने थ्रेड में उन्होंने आगे लिखा कि जब मैंने केबिन सुपरवाइज़र (सोना) को सूचित किया, तो उसने माफी मांगी और मुझे बताया कि मेरे और मेरे दोस्त के अलावा इसी मुद्दे पर एक से अधिक शिकायतें मिली थी. हालांकि, जब मैंने क्रू मेंबर को सूचित किया, तो भी शाकाहारी भोजन करने वाले अन्य यात्रियों को सूचित करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई.

फ्लाइट लेट से छूट गयी ट्रेन

महिला यात्री ने अपनी परेशानी बताते हुए कहा कि एयर इंडिया की उस फ्लाईट के लेट होने के कारण उनके दोस्त की ट्रेन छूट गयी जो साल 11 बजे मुबंई से अहमदाबाद के लिए थी. उस ट्रेन के कारण उन्होंने एयर इंडिया के इस फ्लाइट में टिकट ली थी क्योंकि इसे रात 8.40 बजे पहुंचना था. वीरा जैन ने भड़कते हुए कहा कि पहले देरी, फिर मेरे शाकाहारी भोजन में मांसाहार. यह बेहद निराशाजनक है और इससे मेरी भावनाएं आहत हुई हैं.’ मैं एयर इंडिया से अपनी खानपान सेवाओं और देरी पर सख्त कार्रवाई करने को कहती हूं. इन्होंने एयर इंडिया में यात्रा करने वाले अन्य यात्रियों को सलाह दी कि वो अगली बार से चेक कर लें कि वो क्या खा रहे हैं.

‘धार्मिक भावनाओं के साथ किया विश्वासघात’

वीरा जैन के सोशल मीडिया पोस्ट पर एक दूसरे यूजर दिव्यू जैन ने कमेंट करते हुए कहा कि एयर इंडिया ने धार्मिक भावनाओं के साथ विश्वासघात किया है. शिकायत मिलने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की और अन्य शाकाहारी यात्रियों को चिकन खाने दिया. आवश्यक कार्यवाही प्रतीक्षित है. वहीं इसके जवाब में शिकायत करने वाली महिला वीरा जैन ने कहा कि उठाए गए मुद्दे के लिए, उन्होंने मुझसे केवल सीधे मैसेज के माध्यम से माफी मांगी गयी है. मुझे समझ नहीं आता कि उन्हें इस बात का अहसास कैसे नहीं है कि यह भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला है. कल्पना कीजिए कि उन्होंने अपनी फ्लाइट बुक करते समय सही से भुगतान नहीं किया और बाद में इसके लिए लगातार माफी मांगते रहे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें