1. home Hindi News
  2. business
  3. aadhaar update news if you want to correction in name or address then you need passport pan card ration card pds photo card voter id driving license see list rjh

Aadhaar update News : नाम या एड्रेस में कराना हो सुधार तो आपको अपने नाम वाले इन दस्तावेज की होगी जरूरत, देखें लिस्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Aadhaar update News
Aadhaar update News
Twitter
  • दस्तावेज में दर्ज होना चाहिए आवेदक नाम

  • पासपोर्ट, पैन कार्ड, राशन कार्ड से भी हो सकता है सुधार

  • आधार ने ट्‌वीट कर दी जानकारी

क्या आप आधार कार्ड में अपने नाम और पता में करेक्शन करवाना चाहते हैं? अगर आपका जवाब हां है और आपको इस बात की जानकारी नहीं है कि आखिर आधार कार्ड में करेक्शन किन दस्तावेज के आधार पर होगा, तो आपकी जानकारी के लिए यह बता दें कि आधार ने आज खुद इस बारे में ट्‌वीट कर जानकारी दी है.

दस्तावेज अपने नाम पर हो

आधार के आफिशियल ट्‌विटर हैंडिल से आज सुबह यह जानकारी दी गयी है कि अगर आप अपने एड्रेस और जन्मतिथि में सुधार करना है तो इन दस्तावेज की जरूरत होगी. आधार की ओर से यह बताया गया है कि दस्तावेज उसी व्यक्ति के नाम पर होना चाहिए, जिसके आधार में करेक्शन करवाना है.

इन दस्तावेज की होगी जरूरत

आधार की ओर से यह बताया गया है कि आपको अगर अपने नाम और पते में कोई सुधार करवाना है तो आपको इन दस्तावेज की जरूरत होगी, जिसमें प्रमुख हैं-पासपोर्ट, पैन कार्ड, राशन कार्ड, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस, सरकारी फोटो आईडीकार्ड, सर्विस फोटो आईडी कार्ड, नरेगा जॉब कार्ड, फोटो क्रेडिट कार्ड, इत्यादि हैं.

अगर आपकी हाल ही में शादी हुई है जिसके कारण आपका नाम या सरनेम बदल गया है या आपके आधार कार्ड में आपका नाम या सरनेम गलत प्रिंट है तो भी आप अपने आधार में सुधार के लिए आवेदन कर सकते हैं. Aadhaar ने 35 ऐसी सर्विस को आम इंसान के मोबाइल पर उपलब्ध करा दिया है जिससे आम आदमी को बहुत आसानी हो रही है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें