1. home Hindi News
  2. business
  3. 7th pay commission latest news check out these vacancies notified by upsc salary up to rs 177500 plus da ta hra and other allowances avd

7th Pay Commission Latest News : लाखों की सैलरी, TA, DA, HRA और अन्य भत्ते, UPSC ने विभिन्न पदों के लिए मांगे आवेदन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
7th Pay Commission Latest News
7th Pay Commission Latest News
twitter
  • संघ लोक सेवा आयोग ने विभिन्न पदों के 89 रिक्त पदों के लिए मांगे आवेदन

  • लाखों की सैलरी के साथ-साथ डीए, टीए और एचआरए की सुविधा

  • 18 मार्च आवेदन करने की अंतिम तारीख

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने विभिन्न पदों के लिए 89 रिक्त पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार इन रिक्तियों के लिए 18 मार्च रात 11.59 बजे तक आवेदन कर सकते हैं.

UPSC ने 43 लोक अभियोजक, 26 सहायक लोक अभियोजक, 10 सहायक कार्यकारी अभियंता (सिविल), एक आर्थिक अधिकारी, एक वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी (बैलेस्टिक), एक प्रोग्रामर जीआर ए, दो वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी (जीव विज्ञान), दो वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी (रसायन विज्ञान), दो वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी (दस्तावेज) और एक वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी (लाई-डिटेक्शन) के लिए आवेदन मांगे हैं.

उम्मीदवारों को आवेदन के लिए करना होगा 25 रुपये भुगतान

उम्मीदवारों को आवेदन के लिए केवल 25 रुपये का भुगतान करना है. किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं ली जा रही है. जबकि पुरूषों को शुल्क में किसी भी तरह की छूट नहीं दी जा रही है. उन्हें पूर्ण निर्धारित शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है. उम्मीदवारों को फी की भुगतान या तो नकद द्वारा एसबीआई की किसी भी शाखा में भुगतान कर सकते हैं. या एसबीआई की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा / मास्टर क्रेडिट / डेबिट कार्ड का उपयोग करके भी शुल्क का भुगतान कर सकते हैं.

यूपीएससी ने सभी पदों के आवेदन ऑनलाइन मांगे हैं. उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट http://www.upsconline.nic.in पर लॉगइन होकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

क्या हैं योग्यताएं

सभी पदों को लेकर अलग-अलग योग्यताएं तय की गयी हैं, पात्रता, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा और अन्य विवरणों के बारे में विस्तार से जानकारी यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in से प्राप्त की जा सकती है.

वेतन

सभी पदों के लिए अलग-अलग वेतन तय किये गये हैं. हालांकि सभी को 7वें वेदन आयोग के अनुसार ही वेतन दिये जाएंगे. वेतन के अलावा TA HRA और DA देने की भी आवेदन में जिक्र की गयी है. संघ लोक सेवा आयोग में विभिन्न पदों के आवेदन तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें