Bank Strike 2020 Breaking News: लगातार छह दिन बंद रह सकते हैं बैंक, जल्द निपटा लें सारे काम, नहीं तो पड़ जाएंगे चक्कर में

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

Bank Strike March 2020रांची : यदि आप बैंक के कामकाज निपटाने के बारे में सोच रहे हैं तो सावधान हो जाइए... हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अगले महीने लगातार छह दिनों तक देश में बैंक बंद रह सकते हैं. 11 मार्च से बैंक यूनियनों ने तीन दिन की हड़ताल की घोषणा की है.

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर सोमवार को बैंकों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने राजभवन के समक्ष केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. बैंक कर्मियों ने कहा कि 11वें वेतन समझौते को लागू करवाने के लिए देश भर में दो दिन की हड़ताल की गयी थी, अगर सरकार उनकी मांगों को स्वीकार नहीं करती है तो 11 से 13 मार्च तक दोबारा हड़ताल की जायेगी.

इसके बाद एक अप्रैल से तमाम अधिकारी व कर्मचारी बेमियादी हड़ताल पर चले जायेंगे. इस मौके पर यूनियन के संयुक्त संयोजक एमएल सिंह, एआइबीओसी के महासचिव सुनील लकड़ा ने कहा कि हड़ताल के बाद एक बार फिर से बातचीत की कोशिश की जायेगी. अगर बातचीत नहीं बन पाती है तो मार्च में 11, 12 और 13 को बैंककर्मी हड़ताल करेंगे.

यदि ऐसा होता है तो 10 मार्च को होली के त्योहार के अवसर पर बैंक बंद होंगे. वहीं 14 मार्च को माह का दूसरा शनिवार है और 15 मार्च को रविवार, इसलिए उस दिन भी आप बैंक का कोई कामकाज नहीं कर पाएंगे. यानी कुल मिलाकर बैंक छह दिन बंद रहेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें