36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

2019 में मुकेश अंबानी की संपत्ति 1.2 लाख करोड़ बढ़ी, जैक मा और बेजॉस पीछे छूटे

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, ए​शिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने 2019 के दौरान अपनी नेटवर्थ में लगभग 1.2 लाख करोड़ रुपये जोड़े हैं. अब उनकी नेटवर्थ कुल 4.34 लाख करोड़ रुपये हो गई है. वहीं, इस दौरान अलीबाबा के सह-संस्थापक जैक मा की नेटवर्थ 80,459 करोड़ रुपये बढ़ी जबकि अमेजन के सीईओ […]

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, ए​शिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने 2019 के दौरान अपनी नेटवर्थ में लगभग 1.2 लाख करोड़ रुपये जोड़े हैं. अब उनकी नेटवर्थ कुल 4.34 लाख करोड़ रुपये हो गई है.

वहीं, इस दौरान अलीबाबा के सह-संस्थापक जैक मा की नेटवर्थ 80,459 करोड़ रुपये बढ़ी जबकि अमेजन के सीईओ जेफ बेजॉस की नेटवर्थ 93,987 करोड़ रुपये घटी है.

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स संपत्ति के मामले में दुनियाभर में पहले नंबर पर हैं. उनकी नेटवर्थ 7.84 लाख करोड़ रुपये है.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, अंबानी की संपत्ति में इजाफे के पीछे प्रमुख वजह रही उनकी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में 40 फीसदी का उछाल.

देश में अमेजन की तर्ज पर लोकल ई-कॉमर्स खड़ा करने के लक्ष्य के तहत अंबानी ने जियो पर अब तक लगभग 50 अरब डॉलर खर्च किये हैं. इसका नतीजा यह हुआ है कि तीन साल में जियो इस क्षेत्र में शीर्ष पर काबिज हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें