36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Air India के सीएमडी प्रदीप सिंह खरोला बनाये गये नये सिविल एविएशन सेक्रेटरी, राधेश्याम जुलानिया को खेल का जिम्मा

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार के कुछ विभागों में आला दर्जे के अधिकारियों के फेरबदल में एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक प्रदीप सिंह खरोला को बुधवार को नागर विमानन सचिव नियुक्त किया गया. एक सरकारी आदेश में इसकी जानकारी दी गयी. खरोला 1985 के कर्नाटक कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी हैं. […]

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार के कुछ विभागों में आला दर्जे के अधिकारियों के फेरबदल में एयर इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक प्रदीप सिंह खरोला को बुधवार को नागर विमानन सचिव नियुक्त किया गया. एक सरकारी आदेश में इसकी जानकारी दी गयी. खरोला 1985 के कर्नाटक कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी हैं.

इसे भी पढ़ें : प्रदीप सिंह खरोला एयर इंडिया के नए चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक

खरोला को नवंबर, 2017 में एयर इंडिया का चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) बनाया गया था. पूर्व सचिव राजीव नयन चौबे के 31 जनवरी को सेवानिवृत्त होने के बाद से यह पद रिक्त था. चौबे को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) का सदस्य बनाया गया है.

इसके अलावा, वरिष्ठ नौकरशाह राधेश्याम जुलानिया को राहुल प्रसाद भटनागर की जगह खेल विभाग का सचिव बनाया गया. जुलानिया 1985 बैच के मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. भटनागर को अब पंचायती राज मंत्रालय का सचिव बनाया गया है. वह 1983 बैच के आईएएस अधिकारी हैं.

इसके साथ ही, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी शैलेश को अल्पसंख्यक मंत्रालय का सचिव बनाया गया है. वह अभी आधिकारिक भाषा विभाग के सचिव हैं और 1985 बैच के असम-मेघालय कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. कार्मिक मंत्रालय ने कहा कि वह आधिकारिक भाषा विभाग के सचिव का पदभार भी अतिरिक्त कार्यभार के तौर पर संभालेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें