34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एचडीएफसी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1,100 करोड़ रुपये की सब्सिडी जारी की

नयी दिल्ली : आवासीय क्षेत्र में वित्तीय सेवाएं देने वाली कंपनी एचडीएफसी ने रविवार को कहा कि उसने सरकार की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत 51 हजार से अधिक ग्राहकों को 1,100 करोड़ रुपये से अधिक की सहायता वितरित की है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि एचडीएफसी ने आर्थिक रूप से […]

नयी दिल्ली : आवासीय क्षेत्र में वित्तीय सेवाएं देने वाली कंपनी एचडीएफसी ने रविवार को कहा कि उसने सरकार की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत 51 हजार से अधिक ग्राहकों को 1,100 करोड़ रुपये से अधिक की सहायता वितरित की है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि एचडीएफसी ने आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी (ईडब्ल्यूएस), निम्न आय समूह (एलआईजी) और मध्यम आय वर्ग (एमआईजी) में लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़ी रिण सब्सिडी स्कीम के तहत 9,800 करोड़ रुपये से अधिक का आवास ऋण उपलब्ध कराया है.

उसने कहा कि 30 सितंबर को समाप्त तिमाही के दौरान संख्या के आधार पर 37 प्रतिशत और मूल्य के आधार पर 18 प्रतिशत आवास ऋण ईडब्ल्यूएस और एलआईजी श्रेणी के लोगों को दिये गये हैं. उसने कहा कि वह मासिक आधार पर औसतन 8,300 कर्ज ईडब्ल्यूएस और एलआईजी श्रेणी के लोगों के लिये स्वीकृत करता है. इन आवेदनों पर औसतन 1,354 करोड़ रुपये का कर्ज मंजूर किया गया. ईडब्ल्यूएस और एलआईजी श्रेणी में औसत आवास ऋण क्रमश: 10.1 लाख और 17.6 लाख रुपये होता है.
सरकार ने ऋण से जुड़ी सब्सिडी योजना को जून 2015 में शुरू किया था. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शुरू में ईडब्ल्यूएस, एलआईजी श्रेणी के आवास रिण लेने वालों को सरकार की तरफ से ब्याज सब्सिडी उपलब्ध कराने की योजना है. जनवरी 2017 से इस योजना का लाभ एमआईजी श्रेणी के आवास रिणधारकों को भी उपलब्ध कराया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें