36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वीकॉन रॉक के साथ मिलकर देश के 25 शहरों में वाईफाई सेवा शुरू करेगी BSNL

नयी दिल्ली : दूरसंचार कंपनी वीकॉन रॉक ने 25 शहरों में वाईफाई नेटवर्क शुरू करने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ भागीदारी की है. इसके तहत पांच साल की अवधि में 36,000 करोड़ रुपये के निवेश से 25 शहरों में वाईफाई नेटवर्क शुरू किया जायेगा. वीकॉन रॉक कॉरपोरेशन ने […]

नयी दिल्ली : दूरसंचार कंपनी वीकॉन रॉक ने 25 शहरों में वाईफाई नेटवर्क शुरू करने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ भागीदारी की है. इसके तहत पांच साल की अवधि में 36,000 करोड़ रुपये के निवेश से 25 शहरों में वाईफाई नेटवर्क शुरू किया जायेगा. वीकॉन रॉक कॉरपोरेशन ने अमेरिकी अंतरिक्ष संगठन नासा के साथ भी संचार प्रौद्योगिकी (वाईफाई और मोबाइल हैंडसेट सहित) के लिए करार किया है.

इसे भी पढ़ें : खुशखबरी! BSNL अपने ग्राहकों के लिए लेकर आया है खास गिफ्ट

कंपनी 2019 की पहली तिमाही से बीएसएनएल के नेटवर्क के जरिये वीकॉप रोकिट हैंडसेटो की बिक्री शुरू करेगी. यह पहला ऐसा 3डी मोबाइल है, जिसके लिए चश्मे की जरूरत नहीं होगी. भारत के वीकॉन समूह और अमेरिका के रॉक कॉरपोरेशन के 50:50 की संयुक्त उद्यम दूरसंचार कंपनी का दावा है कि वह शहरों में गलियों से लेकर किसी भी परिसर के अंदर वाईफाई सुविधा उपलब्ध करायेगी.

बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने इस भागीदारी की घोषणा करते हुए बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिटिजल इंडिया सोच के अनुरूप डेटा इस्तेमाल के मामले में भारत अब अमेरिका और चीन से भी आगे निकल गया है. उन्होंने कहा कि इस प्रतिबद्धता के लिए वीकॉन रॉक के साथ भागीदारी के तहत जिन शहरों में वाईफाई सेवाओं शुरू की जायेंगी, वहां के लोगों को पहले तीन महीने वाईफाई मुफ्त मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें