वीकॉन रॉक के साथ मिलकर देश के 25 शहरों में वाईफाई सेवा शुरू करेगी BSNL

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : दूरसंचार कंपनी वीकॉन रॉक ने 25 शहरों में वाईफाई नेटवर्क शुरू करने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ भागीदारी की है. इसके तहत पांच साल की अवधि में 36,000 करोड़ रुपये के निवेश से 25 शहरों में वाईफाई नेटवर्क शुरू किया जायेगा. वीकॉन रॉक कॉरपोरेशन ने अमेरिकी अंतरिक्ष संगठन नासा के साथ भी संचार प्रौद्योगिकी (वाईफाई और मोबाइल हैंडसेट सहित) के लिए करार किया है.

कंपनी 2019 की पहली तिमाही से बीएसएनएल के नेटवर्क के जरिये वीकॉप रोकिट हैंडसेटो की बिक्री शुरू करेगी. यह पहला ऐसा 3डी मोबाइल है, जिसके लिए चश्मे की जरूरत नहीं होगी. भारत के वीकॉन समूह और अमेरिका के रॉक कॉरपोरेशन के 50:50 की संयुक्त उद्यम दूरसंचार कंपनी का दावा है कि वह शहरों में गलियों से लेकर किसी भी परिसर के अंदर वाईफाई सुविधा उपलब्ध करायेगी.

बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने इस भागीदारी की घोषणा करते हुए बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिटिजल इंडिया सोच के अनुरूप डेटा इस्तेमाल के मामले में भारत अब अमेरिका और चीन से भी आगे निकल गया है. उन्होंने कहा कि इस प्रतिबद्धता के लिए वीकॉन रॉक के साथ भागीदारी के तहत जिन शहरों में वाईफाई सेवाओं शुरू की जायेंगी, वहां के लोगों को पहले तीन महीने वाईफाई मुफ्त मिलेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें