25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Tata Motors की यह इलेक्ट्रिक कार अब नेपाल में भी मचायेगी धूम, आप भी जान लें इसकी खूबियां

Tata Motors ने हाल ही में नेपाल मार्केट में अपनी Tata Tigor EV कार लॉन्च की है. Tata Tigor EV की कीमत बेस XE ट्रिम के लिए NPR 29.99 लाख से शुरू होती होकर टॉप-स्पेक XZ+ ट्रिम के लिए NPR 32.99 लाख तक जाती है.

Tata Motors भारत की जानी-मानी कार कंपनियों में से एक है. इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड मार्केट में लगातार बढ़ रही है. हाल ही में Tata Motors ने नेपाल मार्केट में अपनी Tata Tigor EV कार लॉन्च कर दी है. Tata Motors ने कार को सिप्राडी ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड (Sipradi Trading Pvt. Ltd.) के साथ साझेदारी पर मार्केट में उतारा है. Tata Tigor EV की कीमत बेस XE ट्रिम के लिए NPR 29.99 लाख (लगभग 18.77 लाख रुपये) से शुरू होती होकर टॉप-स्पेक XZ+ ट्रिम के लिए NPR 32.99 लाख (लगभग 20.65 लाख रुपये) तक जाती है.

Tata Tigor EV की बैटरी और रेंज कैसी है?

टाटा टिगोर ईवी की रेंज 306 किलोमीटर तक की है. यह इलेक्ट्रिक कार एक IP67 रेटेड 26 kWh लिक्विड-कूल्ड, हाई एनर्जी डेंसिटी बैटरी पैक के साथ आती है. टोटल आउटपुट की बात करें, तो इसका मोटर 55 kW का पावर और 170 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. Tata Tigor EV की बैटरी को रेगुलर 15A होम सॉकेट से लगभग 8.5 घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है. कार पर 8 साल और 160,000 km बैटरी और मोटर वारंटी ऑफर की जाती है.

Also Read: Tata Motors ने Tigor और Nexon EV के साथ हासिल की यह खास उपलब्धि

Tata Tigor EV के खास फीचर्स क्या हैं?

Tata Motors ने नयी टिगोर ईवी को नेपाल में तीन वेरिएंट्स- XE, XM, XZ+ में लॉन्च किया है. इसमें हरमन ऑडियो सिस्टम से जुड़ा 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. इसमें इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम, एक साइलेंट केबिन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश-स्टार्ट बटन सहित कई तरह के फीचर्स मिलते हैं. टाटा मोटर्स के प्रमुख (यात्री वाहन कारोबारी इकाई) मयंक बाल्दी ने कहा, नेपाल इलेक्ट्रॉनिक वाहनों के लिए एक प्रमुख बाजार रहा है, जिसने हमें वहां अपनी पेशकश को बढ़ाने के लिए प्रेरित किया. हम आज टिगोर ईवी पेश करके उत्साहित हैं, जो जिपट्रॉन प्रौद्योगिकी द्वारा संचालित है. (इनपुट : भाषा)

Also Read: Tata ने उतारे Tiago और Tigor के CNG वेरिएंट्स, जानें कीमत और खूबियां

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें