22.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeऑटोरिलायंस रिटेल कारीगरों के लिए विशेष 'स्वदेश' स्टोर शुरू करेगी

रिलायंस रिटेल कारीगरों के लिए विशेष ‘स्वदेश’ स्टोर शुरू करेगी

इस स्टोर में कृषि और खाद्य उत्पादों, हथकरघा, परिधान, वस्त्र, हस्तशिल्प और हाथ से बने प्राकृतिक उत्पादों को बिक्री के लिए रखा जाएगा.

रिलायंस रिटेल पूरी तरह कारीगरों के लिए समर्पित विशेष स्टोर ‘स्वदेश’ शुरू करेगी. कंपनी ने बृहस्पतिवार को कहा कि इस स्टोर में कृषि और खाद्य उत्पादों, हथकरघा, परिधान, वस्त्र, हस्तशिल्प और हाथ से बने प्राकृतिक उत्पादों को बिक्री के लिए रखा जाएगा.

रिलायंस रिटेल ने एक बयान में कहा कि यह स्टोर ‘भारत में हस्तनिर्मित’ कार्यक्रम को बढ़ावा देगा और कारीगरों द्वारा तैयार उत्पादों को बिक्री के लिए एक वैश्विक मंच मुहैया कराएगा. पहला स्वदेश स्टोर 2022 की दूसरी छमाही में खुलने की उम्मीद है.

कंपनी ने कहा, कार्यक्रम की अगुवाई रिलायंस रिटेल के हस्तशिल्प ब्रांड स्वदेश द्वारा की जा रही है, जो देश भर के दस्तकारी उत्पादों के लिए पूरी तरह कारीगरों को समर्पित स्टोर है.

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) की अनुषंगी कंपनी रिलायंस रिटेल स्थानीय कारीगरों को समर्थन देने के लिए राज्य सरकारों के साथ साझेदारी करने की संभावनाएं भी तलाश रही है.

Also Read: TATA NEU: खाना ऑर्डर करने से लेकर फ्लाइट बुकिंग तक के काम आयेगा यह सुपर ऐप

इस क्रम में कंपनी ने बृहस्पतिवार को कोलकाता में बंगाल वैश्विक व्यापार शिखर सम्मेलन में एक सहमति पत्र पर दस्तखत किये. आरआरवीएल की निदेशक ईशा अंबानी ने कहा कि भारतीय कला और शिल्प का भविष्य एक रोमांचक मोड़ पर है.

उन्होंने कहा, रिलायंस रिटेल विभिन्न स्थानीय ‘कलाकारी’ को राष्ट्रीय और विश्व स्तर पर लोकप्रिय बनाने में मदद करने के लिए विभिन्न सरकारी संगठनों के साथ साझेदारी कर रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें