32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Maruti Ignis Price Hike: मारुति सुजुकी की प्रीमियम कॉम्पैक्ट कार हो गई महंगी, जानें कितनी बढ़ी कीमत

देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी ने बताया कि इस मॉडल के सभी वेरिएंट में मानक विशेषता के तौर पर अब ‘इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम’ (ईएसपी) और ‘हिल होल्ड असिस्ट’ की सुविधा भी होगी. इससे उपभोक्ताओं को अतिरिक्त सुरक्षा मिलेगी.

Maruti Ignis Price Hike: मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने अपनी प्रीमियम कॉम्पैक्ट कार इग्निस (Ignis) की कीमत 27,000 हजार रुपये (दिल्ली शोरूम) बढ़ा दी है. कंपनी ने इस कार में नयी विशेषताएं भी जोड़ी हैं.

देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि इस मॉडल के सभी वेरिएंट में मानक विशेषता के तौर पर अब ‘इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम’ (ईएसपी) और ‘हिल होल्ड असिस्ट’ की सुविधा भी होगी. इससे उपभोक्ताओं को अतिरिक्त सुरक्षा मिलेगी.

Also Read: Maruti और Tata के बाजार में अपना सिक्का चलाने की Hyundai ने की ऐसी तैयारी

इग्निस के इंजन और पावर की बात करें, तो इसमें 1.2 लीटर का बीएस6 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 6000 आरपीएम पर 81.80 एचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. ट्रांसमिशन के लिए इस कार में मैनुअल और ऑटो गियर शिफ्ट ट्रांसमिशन के ऑप्शन में दिया गया है और यह 20.89 किमी प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है.

कंपनी ने कहा कि इग्निस आगामी ई20 और रियल ड्राइविंग एमिशन (आरडीई) मानदंडों का भी अनुपालन करती है. कंपनी ने बयान में कहा कि नयी कीमतें तत्काल प्रभाव में आ गयी हैं. (भाषा इनपुट के साथ)

Also Read: Maruti Suzuki की मिड साइज SUV Grand Vitara विदेशों में मचाएगी धूम, कंपनी ने शुरू किया एक्सपोर्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें