17.2 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeऑटोWhatsApp Tips: डिलीट हुआ मैसेज देखने का ये तरीका है आसान

WhatsApp Tips: डिलीट हुआ मैसेज देखने का ये तरीका है आसान

WhatsApp पर जब कोई किसी को गलती से कोई मैसेज भेज देता है, तो इसका पता लगते ही उसे डिलीट भी कर देता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि डिलीट किये गए मैसेज को कैसे पढ़ते हैं? आइए जानें-

How To See Whatsapp Deleted Message: व्हाट्सऐप पर कई बार ऐसा होता है कि कोई किसी को गलती से कोई मैसेज भेज देता है. और जब उसे इसका पता लगता है, तो वह उसे डिलीट कर देता है. मैसेज डिलीवर होने के बाद अगर आप उसे दूसरे के चैटबॉक्स से डिलीट करना चाहते हैं, तो आपके पास एक घंटे आठ मिनट 16 सेकेंड से पहले ऐसा करने का ऑप्शन रहता है.

थर्ड पार्टी ऐप की लेनी होगी मदद

वैसे हम बात कर रहे हैं किसी के डिलीट किये हुए मैसेज को पढ़ने के तरीके पर. तो सबसे पहले यह जान लें कि इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप का ऐसा कोई फीचर नहीं है जिससे यह पता चल पाए कि किसी यूजर द्वारा डिलीट किया गया मैसेज आखिर था क्या. आप थर्ड पार्टी ऐप के जरिये ऐसा कर सकते हैं. आइए जानें कैसे-

एंड्रॉयड स्मार्टफोन में काम करेगी ट्रिक

WhatsApp पर डिलीट किये गए मैसेज पढ़ने के लिए आपके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन होना चाहिए. अगर आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर हैं, तो सबसे पहले अपने फोन में गूगल प्ले स्टोर से WhatsRemoved+ ऐप डाउनलोड करें. अब ऐप को वे सारे ऐक्सेस दे दें, जिनकी परमिशन मांगी जा रही है. परमिशन देने के बाद ऐप में वापस जाएं.

Also Read: WhatsApp पर अपनी पर्सनल चैट को दुनिया से ऐसे छिपाएं, फॉलो करें ये सिंपल Tricks

ऐप को देना होगा ऐक्सेस

अब आपसे उन ऐप्स के बारे में पूछा जाएगा, जिनके नोटिफिकेशन को आप सेव रखना या ऐप में हुए बदलाव को चेक करना चाहते हैं. ऐप्स की लिस्ट में से आपको व्हाट्सऐप को चुनना है. अगली स्क्रीन पर आपको Allow टैप करना है और Yes, Save Files को सेलेक्ट करना है.

इस्तेमाल के लिए तैयार है ऐप

अब ऐप की सेटिंग पूरी हो जाएगी और यह इस्तेमाल के लिए तैयार हो जाएगा. अब व्हाट्सऐप पर आनेवाले सारे नोटिफिकेशन के साथ डिलीट किये गए मैसेज भी आपको यहां सेव मिलेंगे. डिलीट मैसेज देखने के लिए आपको यह ऐप ओपन कर टॉप बार में व्हाट्सऐप सेलेक्ट करना है.

सावधानी है जरूरी

WhatsRemoved+ एक थर्ड पार्टी ऐप है. ऐसे में यह जानना जरूरी है कि यह फोन में आने वाले ओटीपी और बैंक बैलेंस डीटेल को भी ऐक्सेस करता है. मुमकिन ​है कि यह ऐप आपके डेटा को किसी दूसरे थर्ड पार्टी ऐप को बेच दे. ऐसे में सावधानी जरूरी है.

Also Read: WhatsApp क्यों और कैसे Block कर देता है कोई Account?

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें