32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hero Xtreme vs Bajaj Pulsar: 160cc सेगमेंट में कौन है बेहतर? यहां देखें पूरी कम्पैरिजन

इंडियन टू-व्हीलर मार्केट में कई 160cc के बाइक्स मौजूद हैं. इनमें से Hero की Xtreme और Bajaj की Pulsar काफी लोकप्रिय है. इस स्टोरी में हम इन दोनों बाइक्स की तुलना कर आपको बताने वाले हैं कि आपको इनमे से कौन सी बाइक चुननी चाहिए.

Hero Xtreme 160R Stealth 2.0 vs Bajaj Pulsar N160: भारतीय टू व्हीलर मार्केट काफी तेजी से बदल रहा है. इसमें आपको आपकी जरुरत के हिसाब से कई सारे ऑप्शंस मिल जाएंगे. आह हम आपको भारतीय टू व्हीलर मार्किट में मौजूद 2 ऐसी बाइक्स के बारे में बताने वाले हैं जिनकी डिमांड काफी ज्यादा है. हम बात कर रहे हैं Hero Motocorp की Xtreme 160R और Bajaj Pulsar N160 की. इस स्टोरी को पढ़ने के बाद आप अपने लिए इन दोनों ही बाइक्स में से एक सही ऑप्शन चुन सकेंगे.

Engine

Hero Xtreme 160R: इस बाइक में कंपनी ने 163cc एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है. यह इंजन 15.2bhp की पावर और 14nm की पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. यह बाइक महज 4.7 सेकंड में 0-60 किलोमीटर प्रतिघंटा की टॉप स्पीड पकड़ सकता है.

Bajaj Pulsar N160: इस बाइक में आपको 164.82cc इंजन का इस्तेमाल किया गया है. यह बाइक 15.68bhp की पावर और 14.65nm की पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है.

Features

Hero Xtreme 160R: हीरो मोटोकॉर्प की यह नयी बाइक फीचर्स के मामले में काफी जबरदस्त है. इस नयी बाइक में अब आपको पहले की तुलना में ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स दिए गए हैं. इस बाइक में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें Hero Connect फीचर, Speed Alert फीचर, Topple Alert फीचर , Geo Fence Alert और Unplug Alert जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Bajaj Pulsar N160: इस बाइक में मिलने वाले फीचर्स की लिस्ट पर नजर डालें तो इसमें USB चार्जिंग पोर्ट, गियर इंडिकेटर, क्लॉक, डिस्टेंस तो एम्प्टी इंडिकेटर, एवरेज फ्यूल इकॉनमी इंडिकेटर, डिजिटल फ्यूल गेज और डिजिटल स्पीडोमेटेर जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Fuel Tank 

Hero Xtreme 160R: हीरो ने अपनी इस बाइक में 12 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है. कंपनी की मानें तो यह बाइक प्रतिलीटर 46 किलोमीटर की माइलेज दे सकता है. इस बाइक का टैंक पूरी तरह भर लेने के बाद आप इसे लगभग 550 किलोमीटर तक चला सकेंगे.

Bajaj Pulsar N160: बजाज ने अपनी इस बाइक में 14 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है. कंपनी की मानें तो इस बाइक में आपको 45 किलोमीटर एक एवरेज माइलेज मिल जाएगा. इस बाइक के टैंक को पूरी तरह से फिल करने के बाद इसे 630 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा.

Price

Hero Xtreme 160R: इस बाइक की शुरूआती कीमत कंपनी ने 1.30 लाख रुपये एक्स शोरूम दिल्ली रखी है.

Bajaj Pulsar N160: अगर आप बजाज के इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 1.23 लाख रुपये से लेकर 1.28 लाख रुपये एक्स शोरूम दिल्ली चुकाने पड़ेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें