27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

KIA की 7.99 लाख वाली इस एसयूवी का कमाल, कंपनी की सेल्स में हुई 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी

करीब पांच साल के कम समय में, किआ ने देश में अग्रणी कार ब्रांडों में से एक के रूप में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. कंपनी ने घरेलू बाजार में 9.8 लाख से अधिक यूनिट्स बेचे हैं, जिसमें सेल्टोस का कुल बिक्री में लगभग 50% योगदान है.

KIA India ने मई 2024 में 19,500 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की. कंपनी ने पिछले साल के इसी महीने में बिकी 18,766 यूनिट्स की तुलना में 3.9% से अधिक की साल-दर-साल वृद्धि दर्ज की. जनवरी 2024 में लॉन्च हुई, नई सोनेट मई 2024 में किआ इंडिया के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल बनकर उभरी, जिसमें 7,433 यूनिट्स बिकीं, इसके बाद सेल्टोस और कैरेंस क्रमशः 6,736 और 5,316 यूनिट्स के साथ हैं.

किआ ने महीने में विदेशी बाजारों में भी 2,304 यूनिट्स भेजे, जिससे किआ का उत्पादन आंकड़ा 21,804 यूनिट्स हो गया. इसके साथ, कंपनी ने अपनी मजबूत निर्यात रणनीति के दम पर 2.5 लाख निर्यात के मील के पत्थर को पार कर लिया और 100 से अधिक देशों तक पहुंच गई.

देश की नंबर-1 कार निर्माता कंपनी को मई के महीने में लगा जाेर का झटका

सेल्टोस का निर्यात में सबसे अधिक योगदान है, भारत से लगभग 60% निर्यात इस मॉडल के कारण होता है. कंपनी के विदेशी डिस्पैच में सेल्टोस के बाद क्रमशः 34% और 7% के साथ सोनेट और कैरेंस हैं.

किआ इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और हेड सेल्स एंड मार्केटिंग हरदीप सिंह ने कहा, “इस साल अब तक, हम अपने मॉडलों के नए प्रतिस्पर्धी वेरिएंट पेश करने में आक्रामक रहे हैं, जिसने हमारी बिक्री में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. एक मजबूत नेटवर्क विस्तार रणनीति के साथ, हम बाकी साल में भी विकास करना जारी रखेंगे और जल्द ही 1 मिलियन घरेलू बिक्री मील के पत्थर को पार कर लेंगे.”

TATA Motors की बिक्री में जबरदस्त इजाफा

करीब पांच साल के कम समय में, किआ ने देश में अग्रणी कार ब्रांडों में से एक के रूप में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. कंपनी ने घरेलू बाजार में 9.8 लाख से अधिक यूनिट्स बेचे हैं, जिसमें सेल्टोस का कुल बिक्री में लगभग 50% योगदान है. किआ इंडिया ने घोषणा की है कि उसके दो वैश्विक मॉडल, वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर EV9 और नई कार्निवल को साल की दूसरी छमाही में भारत में लॉन्च किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें