26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TVS बहुत जल्द लाएगी iQUBE का नया वेरिएंट, पिछले साल 2 लाख यूनिट की हुई थी बिक्री

Ather Rizta और ओला S1 X जैसे नए उत्पादों के आने के साथ, TVS अपनी बिक्री को अन्य EV कंपनियों की ओर स्थानांतरित होते देख सकता है. नए वेरिएंट और एक प्रोडक्ट रिफ्रेश को आईक्यूब को आज के समय में अधिक प्रासंगिक बनाए रखना चाहिए. कम शुरुआती कीमत के साथ छोटे बैटरी पैक के साथ ई-स्कूटर के आने की उम्मीद करें.

TVS iQUBE: TVS इस वित्तीय वर्ष में आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए वेरिएंट लाने के लिए पूरी तरह तैयार है. निर्माता के लिए टीवीएस आईक्यूब एक सफल इलेक्ट्रिक स्कूटर रहा है और कंपनी अब वित्त वर्ष 2025 में वेरिएंट की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ अपने पोर्टफोलियो में एक इलेक्ट्रिक Three-wheeler को भी शामिल करना चाह रही है. टीवीएस मोटर कंपनी के निदेशक और सीईओ – केएन राधाकृष्णन ने वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही की कमाई के बाद की कॉल के दौरान इस विकास का खुलासा किया.

नए वेरिएंट में अलग-अलग होगी बैटरी क्षमता

राधाकृष्णन ने आगे बताया कि आईक्यूब के नए वेरिएंट अलग-अलग बैटरी क्षमता और कीमतों के साथ उपलब्ध होंगे. उम्मीद है कि नए आईक्यूब वेरिएंट अगले महीने ही उपलब्ध हो जाएंगे. हालांकि, आगामी ऑफर के बारे में विवरण अभी भी गुप्त हैं. यह भी स्पष्ट नहीं है कि नए वेरिएंट में बहुप्रतीक्षित आईक्यूब एसटी शामिल है, जिसे दो साल पहले पेश किया गया था.

Cars Under 6 Lakh: 6 लाख के भीतर मिलने वाली बेहतरीन कारें

सब्सिडी संशोधन के बाद से आईक्यूब की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई

FAME II सब्सिडी और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्रमोशन स्कीम (ईएमपीएस) की समाप्ति के साथ, जो 31 जुलाई 2024 तक वैध है, टीवीएस अपनी बिक्री बनाए रखने के लिए अधिक प्रतिस्पर्धी कीमत वाले उत्पादों को बाजार में लाने की कोशिश करेगी. सब्सिडी संशोधन के बाद से आईक्यूब की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई है और यह मॉडल अब 1.37 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, बेंगलुरु) से शुरू होता है.

वर्तमान मॉडल में 107km की रेंज

Ather Rizta और ओला S1 X जैसे नए उत्पादों के आने के साथ, TVS अपनी बिक्री को अन्य EV कंपनियों की ओर स्थानांतरित होते देख सकता है. नए वेरिएंट और एक प्रोडक्ट रिफ्रेश को आईक्यूब को आज के समय में अधिक प्रासंगिक बनाए रखना चाहिए. कम शुरुआती कीमत के साथ छोटे बैटरी पैक के साथ ई-स्कूटर के आने की उम्मीद करें. वर्तमान में मॉडल को 3.04 kWh बैटरी पैक के साथ पेश किया जाता है जो एक बार चार्ज करने पर 107 किमी (दावा किया) की रेंज का वादा करता है. वहीं, TVS iQube ST में 5.1 kWh का बैटरी पैक आने का वादा किया गया था.

Maruti Suzuki India को अपनी CNG कारों की बिक्री 30 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद

2024 में 1.94 लाख यूनिट से अधिक की बिक्री

iQube वित्त वर्ष 2024 में 1.94 लाख यूनिट से अधिक की बिक्री के साथ टीवीएस के लिए एक निरंतर बिकने वाला स्कूटर रहा है, जबकि कंपनी ने इस साल अप्रैल में इलेक्ट्रिक स्कूटर की 17,403 यूनिट बेचीं, जिसने नए वित्त वर्ष की शुरुआत अच्छी रही. टीवीएस आईक्यूब को जल्द ही नए आने वाले आ Ather Rizta से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा, जबकि अधिक किफायती ओला S1 X भी इसकी बाजार हिस्सेदारी का कुछ हिस्सा ले सकता है.

नए आईक्यूब के अलावा, टीवीएस वित्त वर्ष 2025 में अपने इलेक्ट्रिक थ्री-wheeler को भी बाजार में लाएगी. यह स्पेस में ब्रांड की पहली पेशकश होगी और यह मॉडल पियाजियो, बजाज, अल्टिग्रीन, यूलर और अन्य कंपनियों के इलेक्ट्रिक थ्री-wheelers को टक्कर देगा.

लोकसभा चुनाव 2024 की वजह से पैसेंजर व्हीकल की मांग घटी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें