19.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Apple जल्द लेकर आ रहा नया फीचर, अब यूजर्स बारिश में भी बिना किसी झंझट के इस्तेमाल कर सकेंगे अपना iPhone

जल्द ही Apple अपने iPhones को नये फीचर के साथ लॉन्च करने वाला है. इस फीचर के आने के बाद यूजर बारिश में भी अपने स्मार्टफोन पर टेक्स्ट टाइप कर सकेंगे.

Apple Upcoming Feature: Apple ब्रांड के बारे में हम सभी जानते हैं. ये अपने प्रीमियम रेंज स्मार्टफोन्स के लिए काफी प्रचलित है. Apple आये दिन अपने स्मार्टफोन्स में नये फीचर्स देता रहता है. आप चाहें iPhone के सिक्योरिटी की बात करें या फिर इसके सॉफ्टवेयर अपडेट की, दोनों ही टॉप क्लास होते हैं. आपको बता दें Apple के स्मार्टफोन्स में हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर को इतने अच्छे से कंपनी ट्वीक करके भेजती है कि इनके स्मार्टफोन्स बेस्ट परफॉर्मिंग स्मार्टफोन्स बनकर सामने आते हैं.

जल्द इंट्रोड्यूस किया जाएगा यह फीचर

रिपोर्ट की मानें तो Apple जल्द अपने स्मार्टफोन्स को नये फीचर के साथ लॉन्च करने वाली है. इस फीचर के आने के बाद iPhone यूजर्स बारिश में भी बिना किसी परेशानी के स्क्रीन पर टाइप कर सकेंगे. अब नए iPhones को इस तरह से बनाया जाएगा की वह पर्यावरण में आये बदलाव के हिसाब से डिस्प्ले की सेंसिटिविटी को बदल सकेगा. Apple के द्वारा फाइल किये गए पेटेंट से पता चलता है कि मॉइस्चर के संपर्क में आने के बाद इसका स्क्रीन खुद ब खुद अपनी सेंसिटिविटी बदल सकता है.

रिपोर्ट में सामने आयी यह बात

रिपोर्ट्स में यह भी सामने आयी है कि Apple के इस नये फीचर के आने के बाद अगर आपके स्मार्टफोन स्क्रीन पर पानी की बूंदे गिरती हैं तो इसका स्क्रीन उसे भांप लेगा और स्क्रीन के सेंसिटिविटी को बदल देगा जिससे फोन का स्क्रीन काम नहीं करेगा जबतक आप उसके स्क्रीन को टच न करें. इसके लिए कंपनी एक सॉफ्टवेयर को भी लेकर आने वाली है जो बारिश के दौरान स्क्रीन के लेआउट को बदल देगा. इस फीचर के आने के बाद स्मार्टफोन को एक्सीडेंटल टच होने से रोका जा सकेगा. पेटेंट से ये भी पात चलता है कि स्मार्टफोन के टच रेस्पॉन्स में 3 मोड्स दिए जाएंगे. इनमे Wet, Dry और Underwater मोड्स शामिल है और इसका UI सिचुएशन के हिसाब से बदलता भी रहेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें