25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Google I/O 2023: एन्युअल प्रोग्राम में एंड्रॉयड 14 और पिक्सल 7A से पर्दा उठाएगा गूगल, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

Google I/O 2023 पिछले चार साल में फिजिकल रूप से आयोजित होनेवाला पहला इवेंट होगा. पिछली बार की तरह इस बार भी गूगल के डेवलपर्स कांफ्रेंस में लिमिटेड इन-पर्सन ऑडियंस होगी. हालांकि इस इवेंट को भी डिजिटल प्लैटफॉर्म पर लाइव किया जाएगा.

Google I/O 2023: Google I/O 2023 इस साल 10 मई 2023 को होने जा रहा है. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने आधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी दी है. गूगल के इस इवेंट का आयोजन Google के मुख्यालय के ठीक सामने शोरलाइन एम्फीथिएटर, माउंटेन व्यू, कैलिफोर्निया में होगा. गूगल के इवेंट का नाम Google I/O 2023 अगर आपको अटपटा लग रहा है, तो आपको बता दें कि I/O में I का मतलब इनपुट (Input) और O का मतलब आउटपुट (Output) है.

Google I/O 2023 पिछले चार साल में फिजिकल रूप से आयोजित होनेवाला पहला इवेंट होगा. पिछली बार की तरह इस बार भी गूगल के डेवलपर्स कांफ्रेंस में लिमिटेड इन-पर्सन ऑडियंस होगी. हालांकि इस इवेंट को भी डिजिटल प्लैटफॉर्म पर लाइव किया जाएगा. गूगल ने Google I/O 2023 इवेंट के लिए फ्री रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है. जो यूजर्स इवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन करते हैं, उन्हें ई-मेल पर इवेंट की अपडेट समय-समय पर मिलती रहेगी. पिछले साल Google I/O के लिए गूगल ने टिकट बेचे थे. हालांकि, इस साल इवेंट का रजिस्ट्रेशन कराने वाले यूजर्स को फ्री में डिजिटल एक्सपीरियंस मिलेगा.

Also Read: ChatGPT के सामने कहां टिकेगा Google का AI टूल BARD?

Google I/O 2023 में इस साल कंपनी Android 14 लॉन्च करेगी, जिसके कई फीचर्स पहले ही सामने आ चुके हैं. इसके साथ ही, इवेंट में Google Pixel 7a भी लॉन्च किया जा सकता है. फोन के बारे में भी कई जानकारियां पहले ही सामने आ चुकी हैं. अब तक सामने आयी लीक्स के अनुसार, Google Pixel 7a में 6.1 इंच की AMOLED डिस्प्ले मिल सकती है, जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz होगा. गूगल का यह फोन भी Google Tensor 2 चिपसेट के साथ आ सकता है. इवेंट में Pixel Fold भी पेश किये जाने की उम्मीद है. साथ ही, Pixel Tablet और Pixel 8 Series के बारे में भी जानकारी सामने आ सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें